TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Real Based Films: असल जिंदगी पर बेस्ड इन फिल्मों को देखने के लिए चाहिए जिगरा

Real Based Films: फिल्में देखना हर किसी को पसंद होता है। फिल्में हमारी जिंदगी में बहुत अधिक महत्व रखती हैं। वैसे तो अक्सर नई-नई फिल्में बनती रहती हैं लेकिन कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो रियल बेस्ड होती हैं। ये फिल्में अन्य फिल्मों से अलग होती हैं जिन्हें देखना सभी को पसंद होता है। इन […]

Real Based Films: फिल्में देखना हर किसी को पसंद होता है। फिल्में हमारी जिंदगी में बहुत अधिक महत्व रखती हैं। वैसे तो अक्सर नई-नई फिल्में बनती रहती हैं लेकिन कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो रियल बेस्ड होती हैं। ये फिल्में अन्य फिल्मों से अलग होती हैं जिन्हें देखना सभी को पसंद होता है। इन फिल्मों का बॉक्स ऑफिस रिस्पांस भी बहुत शानदार होता है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही सच्ची घटनाओं पर (Real Based Films) फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक्शन-थ्रिलर (action-thriller) से भरपूर होती हैं। ये फिल्में ऐसी होती हैं जो दर्शकों को अपनी सीट पर बिठाए रखने में कारगर साबित होती हैं। तो आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में विस्तार से।

राजी    (2018)

बॉलीवुड की फेमस फिल्म राजी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। इस फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में थी जिन्होंने एक इंडियन जासूस का किरदार बखूबी निभाया था। यह फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी। राजी में आलिया ने सहमत की भूमिका निभाई थी जो एक पाकिस्तानी अधिकारी से शादी कर लेती हैं। इस फिल्म ने आलिया के फिल्मी करियर को ऊंचाई देने में काफी मदद की थी।

छपाक   (2020)  

साल 2020 में रिलीज हुई फिल्म छपाक में दीपिका पादुकोण ने अपनी शानदार अदाकारी से फैंस को अपना कायल बना लिया। लेकिन क्या आपको पता है कि छपाक की कहानी रियल बेस्ड स्टोरी है। दरअसल यह फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में विक्रांत मेस्सी भी अहम किरदार निभाते नजर आते हैं। आपको बता दें कि, इस फिल्म की कहानी के माध्यम से एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी घर-घर पहुंची जिससे लोगों में जागरूकता फैली।

नो वन किल्ड जेसिका  (2011)

नो वन किल्ड जेसिका साल 2011 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में विद्या बालन और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म की कहानी की बात करें तो यह फिल्म जेसिका लाल मर्डर केस पर बनाई गई थी। इस फिल्म ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। राजकुमार गुप्ता की इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने एक न्यूज एंकर का तो विद्या ने जेसिका लाल की बड़ी बहन सबरीना का रोल निभाया था।

शेरशाह   (2021)

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म शेरशाह साल 2021 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म कारगिल युद्ध के शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित इस फिल्म में एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म में कियारा ने डिंपल का किरदार निभाया था जो विक्रम बत्रा की गर्लफ्रेंड  का रोल निभाया था। वहीं सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कैप्टन विक्रम बत्रा का दमदार रोल अदा किया था। ये फिल्म रियल बेस्ट स्टोरी थी जो हिट साबित हुई।

सुपर 30   (2019)

साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म सुपर 30 में रितिक रोशन और मृणाल ठाकुर लीड रोल में थे। यह फिल्म बिहार के फेमस शिक्षक आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है। आनंद कुमार बिहार के 30 गरीब बच्चों को मुफ़्त में आईआईटी की तैयारी कराते हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.