Thursday, December 8, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Raveena Tandon: रवीना टंडन ने इंडस्ट्री पर उठाए सवाल, बोलीं- ‘भेदभाव हमेशा से…

रवीना टंडन ने बॉलीवुड के सेलेब्स को लेकर चल रहे भेदभाव पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। साथ ही डिस्क्रिमिनेशन को अपने तरीके से समझाती नजर आई हैं।

- Advertisement -

Raveena Tandon: बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandoon) ने हाल ही में हुई बातचीत में एक्टर्स और एक्ट्रेसेस को लेकर चल रहे भेदभाव पर खुलकर बात की है। उन्होंने इसी बीच मीडिया द्वारा सेलेब्स को लेकर किए गए डिस्क्रिमिनेशन के बारे में भी बात की है। साथ ही एक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) भी बातचीत में ओटीटी प्लेटफॉर्म को लेकर अपनी राय देते नजर आए हैं।

रवीना को इंडस्ट्री में दिखता है भेदभाव

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन शुरू से ही काफी बोल्ड महिला रही हैं। वह कभी भी किसी समस्या या मुद्दे पर अपनी आवाज उठाने से पीछे नहीं हटती हैं। रवीना ने फिल्मों के साथ-साथ अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी सीरीज में काम करना शुरू कर दिया है। वह एक्टिंग में तो अच्छी हैं ही साथ ही, वह किसी भी चीज को लेकर अपनी राय देने से बिल्कुल भी नहीं हिचकिचाती हैं। इसी बीच हाल ही के ‘हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2022’ में हुई एक बातचीत में रवीना ने इंडस्ट्री के एक्टर्स और एक्ट्रेसेस के बीच चल रहे भेदभाव को लेकर अपनी चुपी तोड़ी है। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा है कि इंडस्ट्री में काम कर रहे फीमेल और मेल कलाकारों के साथ अलग-अलग तरह से पेश आया जाता है।

फीमेल-मेल में होता है भेदभाव

रवीना ने इंडस्ट्री के कलाकारों के बीच भेदभाव के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मीडिया भी एक्टर्स और एक्ट्रेसेस से अलग व्यवहार करती है। मीडिया सेलेब्स के बीच अंतर करती है। उन्होंने कहा,’जब आमिर खान (Aamir Khan) 2-3 साल का ब्रेक लेते हैं और फिर जाकर एक फिल्म के साथ वापस लौटते हैं तो मीडिया उसे वापसी का नाम नहीं देती है। लेकिन वहीं अगर किसी एक्ट्रेस के बारे में बात होती है तो उन्हें ’90 के दशक की सुपरस्टार’ का नाम दे दिया जाता है, मैंने माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को लेकर ऐसे कई आर्टिकल्स पढ़े हैं। वह भी तो लगातार काम कर रही हैं तो आप उन्हें इस तरह लेबल कैसे कर सकते हैं। आप कभी यह संजय दत्त (Sanjay dutt) या सलमान खान (Salman Khan) के लिए नहीं कहेंगे। इसलिए हमें यह भेदभाव खत्म करने की जरूरत है।’ रवीना ने इस तरह इंडस्ट्री में भेदभाव को लेकर एक बड़ा सवाल उठाया है।

ओटीटी पर नहीं है भेदभाव

बातचीत में आगे रवीना टंडन के साथ पंकज त्रिपाठी भी वीडियो कॉल पर जुड़े थे, जहां वह ओटीटी के बारे में भी कुछ बातों के बारे में चर्चा करते नजर आए। पंकज ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बात करते हुए कहा कि ओटीटी पर उन्हें किसी तरह का भेदभाव नहीं दिखता है, आप किस उम्र के हो या किस तरह का स्टार्डम है और कंटेन्ट कैसा है किसी तरह का भेदभाव नहीं है। उन्होंने आगे कहा,’ओटीटी पर जरूरी यह है की आपकी कितनी अच्छी स्टोरी है और वो कैसे बनी है। इस चीज से कोई फर्क नहीं पड़ता कि एक शो ने क्या व्यवसाय किया है या फिर आपके पास सिक्स पैक हैं या नहीं। मुझे लगता है की ओटीटी पर किसी की उम्र या रूप मायने नहीं रखती है।

- Advertisement -

Latest Posts