Sunday, December 4, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Ranveer Singh B’day: कभी एड एजेंसी में काम करते थे रणवीर सिंह, ऐसे शुरू हुआ फिल्मी सफर

- Advertisement -

Happy Birthday Ranveer Singh: बॉलीवुड के हैंडसम हंक रणवीर सिंह (Ranveer Singh) अपने अंतरंगी अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर एक खास जगह बनाई है। आज रणवीर सिंह अपना 37 वां जन्मदिन (Ranveer Singh Birthday) मना रहे हैं। आइए आज उनके बर्थडे पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें:


रणवीर सिंह का जन्म एक सिंधी परिवार में हुआ। एक इंटरव्यू में खुद रणवीर ने यह खुलासा किया कि उनका बचपन से ही सपना एक्टर बनने का था। अपने स्कूल और कॉलेज में उन्होंने स्कूल प्ले और डिबेट में पार्टिसिपेट करना शुरू कर दिया था। उन्होंने एचआर कॉलेज से कॉमर्स की पढ़ाई की। इस दौरान रणवीर कई जगहों पर ऑडिशन भी देते रहे पर कहीं भी उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई।


एक्टर बनने का सपना पूरा करने के लिए रणवीर सिंह ने एक्टिंग की क्लासेस भी ली पर तब भी कोई काम नहीं मिला तो वो एडवर्टाइजमेंट एजेंसी से जुड़ गए। उन्होंने करियर के शुरुआती दौर में एड एजेंसी के लिए राइटिंग का काम किया। इसी बीच उन्होंने यश राज (Yash Raj) बैनर तले बन रही फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए ऑडिशन दिया। इस फिल्म के लिए आदित्य चोपड़ा ने उन्हें सिलेक्ट किया। यहां से उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत हुई।


अपनी पहली फिल्म से ही रणवीर सिंह ने दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ी।इसके बाद संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म ‘राम लीला’ से रणवीर सिंह को सुपरस्टार का खिताब मिला। इस फिल्म ने उन्हें सफलता के शिखर पर बिठा दिया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वो देश में सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाले एक्टर्स में से एक हैं।


एक्टर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड डीवा दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) से शादी रचाई है। रणवीर सिंह के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो फिलहाल सर्कस और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में व्यस्त हैं।

- Advertisement -

Latest Posts