Thursday, December 8, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Randeep Hooda: रणदीप हुड्डा ने पूरा किया 5 साल पुराना वादा, सरबजीत की बहन दलबीर कौर को दी मुखाग्नि

- Advertisement -

Randeep Hooda Dalbir Kaur: पाकिस्तान की जेल में शहीद हुए सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर अटवाल का निधन हो गया है। दलबीर ने शनिवार की रात को अमृतसर के निजी अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार रविवार को भिखीविंड में किया गया। इस मौके पर बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) भी नजर आए। रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने पहुंचकर परिवार के साथ हमदर्दी जताई और दलबीर को अंतिम विदाई दी।

सरबजीत पर बनी थी फिल्म

साल 2016 में डायरेक्टर उमंग कुमार ने सरबजीत की जिंदगी पर फिल्म बनाई थी। इस फिल्म में लीड रोल रणदीप हुड्डा ने निभाया था। वहीं उनकी बहन दलबीर कौर के रोल में ऐश्वर्या राय बच्चन नजर आई थीं। फिल्म में ऋचा चड्ढा और दर्शन कुमार जैसे बढ़िया एक्टर्स ने सपोर्टिंग रोल्स निभाए। इस फिल्म के खूब चर्चे हुए थे और रणदीप के सरबजीत के रूप में ढलने की भी तारीफ हुई थी। इस फिल्म को।दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया था।

रणदीप ने पूरा किया वादा

 

और पढ़िए –  Prediction On Ralia: रणबीर-आलिया के लिए ज्योतिष ने की भविष्यवाणी, जल्द मिलेगी एक और खुशखबरी

 

दलबीर ने अपने भाई सरबजीत को रणदीप हुड्डा में देखा था। रणदीप और दलबीर में एक अच्छा रिश्ता बन गया था। इस भाई-बहन का रिश्ता इतना पवित्र था कि दलबीर ने रणदीप को मरने पर ‘कंधा’ देने के लिए कहा था। रणदीप ने इसे स्वीकार कर लिया था। रविवार को अंतिम संस्कार में उपस्थित हुए एक्टर ने जैसा वादा किया था, वैसा ही किया। रणदीप हुड्डा ने न केवल दलबीर कौर को ‘कंधा’ दिया, बल्कि चिता को आग भी दी।

गलती से बॉर्डर क्रॉस कर गए थे सरबजीत

 

और पढ़िए –  मैं तो मासी बन गई…आलिया भट्ट की प्रेग्नेंसी की खबर पर खुशी के मारे झूमीं राखी सावंत

 

साल 1990 में भिखीविंड गांव के रहने वाले सरबजीत सिंह नशे में सीमा पार करके पाकिस्तान चले गए थे। वहां उन्हें पुलिस ने पकड़कर बम धमाकों का आरोपी करार दे दिया। पुलिस ने दावा किया कि सरबजीत सिंह भारत का जासूस है और मनजीत सिंह बनकर वो भारत से पाकिस्तान आया था। पाकिस्तान की अदालत ने भी सरबजीत सिंह को फांसी की सजा सुनाई.इसके बाद उनकी बहन दलबीर कौर ने अपने भाई की वतन वापसी के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी पर वो सफल नहीं हो पाईं। अप्रैल 2013 में पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में बंद सरबजीत पर जेल के अंदर ही मौजूद कुछ कैदियों ने हमला करके उन्हें बुरी तरह से घायल कर दिया था। हमले के छह दिन बाद अस्पताल में सरबजीत की मौत हो गई थी।

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

Click Here – News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts