Saturday, December 10, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Rakul Preet Singh B’Day: रकुल प्रीत सिंह ने सिर्फ इस वजह से साइन की पहली फिल्म, जानें नाम के पीछे की दिलचस्प कहानी

Rakul Preet Singh B'Day: रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) बॉलीवुड की टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं।

- Advertisement -

Rakul Preet Singh B’Day: रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) बॉलीवुड की टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं। रकुल प्रीत सिंह हर लुक में परफेक्ट लगती हैं और उनकी मासूमियत फैंस को उनका दीवाना बना देती हैं। रकुल प्रीत सिंह ने साउथ सिनेमा से अपने करियर की शुरुआत की थी। रकुल प्रीत सिंह आज 32वां जन्मदिन मना रही हैं और रकुल प्रीत सिंह के इस खास दिन पर आज हम बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

यहाँ पढ़िए – Filmfare Award South 2022: शहनाज गिल ने कांजीवरम साड़ी में कराया सिजलिंग फोटोशूट, यूजर बोला- ‘साउथ डेब्यू का इंतजार…

Category:Rakul Preet Singh - Wikimedia Commons

रकुल नाम के पीछे की कहानी 

रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) का जन्म दिल्ली में हुआ। उनकी माता का नाम कुलविंदर और पिता का नाम राजेंदर हैं। उनके माता-पिता चाहते थे उन दोनों का नाम जोड़कर उनकी बेटी का नाम रखा जाए और फिर दोनों ने अपने-अपने नाम से मिलाकर उनका नाम रकुल रखा। रकुल प्रीत सिंह ने धौला कुआं में आर्मी पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की और दिल्ली विश्वविद्यालय के जीसस एंड मैरी कॉलेज से गणित में ऑनर्स की डिग्री हासिल की।

Rakul Preet Singh: The Bold, Beautiful & Boss Lady

ऐसे मिला फिल्मों में पहला ब्रेक

रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) ने पढ़ाई के साथ ही उन्होंने मॉडलिंग करना शुरु कर दिया था। इसके बाद रकुल प्रीत सिंह ने कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और कई पेन्जेंट के खिताब अपने नाम किए। रकुल प्रीत सिंहको मॉडलिंग के समय ही फिल्मों में काम करने का ऑफर मिला। कहा जाता है कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म सिर्फ ज्यादा पॉकेट मनी के लिए साइन की।

Rakul Preet Singh: The biggest takeaway from Attack was to be a part of something futuristic

इस फिल्म से रखा बॉलीवुड में कदम

रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) ने साल 2009 में कन्नड़ फिल्म ‘गिल्ली’ से अपने करियर की शुरुआत की जिसमें उनको काफी पसंद किया गया।  एक्ट्रेस को उनकी पहली फिल्म के लिए क्रिटिकली अक्लेम अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद उनको हिंदी सिनेमा में काम करने का मौका मिला। साल 2014 में एक्ट्रेस फिल्म ‘यारियां’ में नजर आई। इसके बाद वो अजय देवगन की फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ में दिखी लेकिन बॉलीवुड में उनको ज्यादा पसंद नहीं किया गया।

यहाँ पढ़िए – Viral Video: सारा अली खान ने गाड़ी रुकवा फैन संग ली सेल्फी, चेहरा देख यूजर बोला- ‘जरूर ये रो रही’

Rakul Preet Singh looks Enchanting in a Beautiful Saree - Boxofficeindia, Box Office India, Box Office Collection, Bollywood Box Office, Bollywood Box Office

एक्ट्रेस की खूबसूरती पर फिदा फैंस

रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) अपने लुक्स और मुस्कान के लिए भी जानी-जाती हैं। एक्ट्रेस की फैन फॉलोइंग भी काफी जबरदस्त है। वो इंडियन हो या फिर वेस्टर्न हर लुक में कमाल की लगती हैं और यही वजह है कि उनका नाम हर तरफ छाया हुआ है। वहीं वो जल्द ही फिल्म ‘डॉक्टर जी’ में नजर आएंगी और अब देखना है कि उनकी ये फिल्म पर्दे पर कितना धमाल मचाती है।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें  

- Advertisement -

Latest Posts