Friday, September 30, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Raksha Bandhan Special: ये हैं बॉलीवुड के हिट गाने, राखी पर भाई को करें डेडिकेट

- Advertisement -

Raksha Bandhan Songs: भाई-बहन का रिश्ता बेहद ही अनमोल होता है और रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के प्यार इस फेस्टिवल को कई गुना ज्यादा खूबसूरत बना देता हैं। इस खास दिन को हर भाई अपनी बहन के लिए स्पेशल बनाना चाहता है। वहीं भाई-बहन के रिश्ते पर सिनेमा में भी कई फिल्में बनी है जिनके गाने आज भी फेमस हैं जिसे हर रक्षाबंधन पर बहन अपने भाई के लिए गाती हैं। रक्षाबंधन के त्योहार पर हम आपको भाई-बहन के रिश्ते पर बने गाने से रूबरू करवाएंगे।

इस लिस्ट में सबसे पहला गाना ‘भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना’ (Bhaiya Mere Rakhi Ke Bandhan Ko) है। ये गाना साल 1959 में आई फिल्म ‘छोटी बहन’ (Chhoti Bahen) का है जिसे लता मंगेशकर ने अपनी जादुई आवाज में गाया था। ये गाना आज भी काफी फेमस हैं जो कि हर बहन अपने भाई के लिए इस खास दिन पर गुनगुनाती हैं।

इस लिस्ट में दूसरा गाना ‘बहना ने भाई की कलाई से’ (Behna Ne Bhai Ki Kalai Se) है। ये गाना साल 1974 में आई फिल्म ‘रेशम की डोरी’ (Resham Ki Dori) का है जिसे बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र और सायरा बानो (Dharmendra And Saira Banu) पर फिल्माया गया था। ये गाना आज भी लोगों के जहन में है जिसे भाई-बहन प्यार के त्योहार रक्षाबंधन पर गाते हैं।

 

वहीं लिस्ट में तीसरा गाना ‘मेरी राखी का मतलब’ (Meri Rakhi Ka Matlab) है। ये गाना फिल्म तिरंगा का है। ये फिल्म साल 1993 में आई थी। इस गाने को साधना सरगम ने गाया था जिसे लोग आज भी सुनना बहुत पसंद करते हैं। ये गाना राखी के बेस्ट गानों में से एक है।

इस लिस्ट में चौथा गाना ‘फूलों का तारों का’ (Phoolo Ka Taaro Ka) है। इस गाने को बच्चे और घर के बड़े भाई भी अपनी बहन के गाते हैं। इस गाने के बोल दिल छू लेने वाले हैं। ये गाना भाई-बहन के प्यार का प्रतीक है। ये गाना फिल्म ‘हरे राम हरे कृष्णा’ (Hare Ram Hare Krishna) का है जिसे लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने गाया था।

इस लिस्ट का आखिरी गाना अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘रक्षाबंधन’ (Raksha Bandhan) का है और इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहा है। इस गाने का टाइटल ‘धागों से बांधा’ (Dhaagon Se Baandhaa) है जिसे श्रेया घोषााल ने अपनी मधुर आवाज में गाया है। इस गाने में बहन की डोली और भाई के प्यार और अटूट बंधन को दिखाया है।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss