Friday, October 7, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Rakesh Roshan B’day: बतौर एक्टर सिनेमा में रखा कदम, इस फिल्म से बदली किस्मत

- Advertisement -

Rakesh Roshan Birthday: बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर राकेश रोशन (Rakesh Roshan) का सिनेमा में बड़ा नाम हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में देकर खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया है। उनकी फिल्म देखने के लिए फैंस बेताब रहते हैं। वहीं आज वो अपना 73वां (Rakesh Roshan 73th Birthday) जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

यहाँ पढ़िए फिल्म ‘हिंदुत्व’ का मोशन पोस्टर आउट, आशीष के लुक ने मचाया तहलका

Rakesh Roshan movies, filmography, biography and songs - Cinestaan.com

बतौर एक्टर रखा सिनेमा में कदम

राकेश रोशन का जन्म 6 सितंबर 1949 को मुंबई में हुआ। बतौर एक्टर उन्होंने सिनेमा में कदम रखा। साल 1970 में आई फिल्म ‘घर-घर की कहानी’ में वो नजर आए और बतौर डायरेक्टर साल 1987 में उनकी पहली फिल्म ‘खुदगर्ज’ थी जिसमें एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा और जितेंद्र अहम रोल में नजर आए थे। राकेश अपनी पहचान बनाने में नाकाम साबित हो रहे थे जिसके बाद उन्होंने डायरेक्शन करने का सोचा।

10 unknown facts about Rakesh Roshan | IndiaTV News | Bollywood News – India TV

1980 में खोली प्रोड्क्शन कंपनी

राकेश रोशन साल 1980 में एक प्रोड्क्शन कंपनी खोली और फिल्म ‘आप के दीवाने’ प्रोड्यूस की जो पर्दे पर बुरी तरह पिट गई। इसके बाद उन्होंने  फिल्म ‘कामचोर’ और ‘खुदगर्ज’ बनाई जिसने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया। इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसके बाद उन्होंने ‘किशन कन्हैया’, ‘करण-अर्जुन’ बनाई जिसे लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला।

Rakesh Roshan @ 70: The director's charm

इन फिल्मों से चला बॉलीवुड में सिक्का

इन फिल्मों के बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी जिसमें ‘खून भरी मांग’, ‘काला बाजार’, ‘किशन कन्हैया’, ‘खेल’, ‘किंग अंकल’, ‘करण अर्जुन’, ‘कोयला’, ‘कहो ना प्यार है’, ‘कारोबार’, ‘कोई मिल गया’ ‘कृष’, ‘कृष 3’ शामिल है। इन फिल्मों के बाद उनके नाम का सिक्का चलने लगा और वो बड़े डायरेक्टर की लिस्ट में शुमार हो गए। खबर है कि वो एक बार फिर पर्दे पर तहलका मचाने के लिए तैयार है।

यहाँ पढ़िएजल्द शादी के बंधन में बंधेंगे आथिया शेट्टी और केएल राहुल, जानें वेन्यू

Here's why Hrithik Roshan thinks coronavirus 'should be afraid' of Rakesh Roshan

इस फिल्म पर कर रहे काम

राकेश रोशन जल्द ही  ‘कृष 4’ बनाएंगे जिसमे उनके बेटे ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) अहम रोल में नजर आएंगे। कहा जा रहा है कि ये एक मेगा बजट फिल्म होगा। आपको बता दें, राकेश रोशन ने अपने बेटे को लेकर काफी फिल्में बनाई हैं और रील और रियल लाइफ में दोनों बॉन्डिंग को भी काफी पसंद किया जाता है। पिता-पुत्र की ये जोड़ी बेस्ट जोड़ी में से एक है।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss