Wednesday, November 30, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

RajKumar B’day: ऐसे मिला राजकुमार को फिल्मों में काम करने का मौका, फ्लॉप फिल्मों पर भी लेते थे मोटी रकम

RajKumar B'day: राजकुमार (RajKumar) को किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। राजकुमार ने सिनेमा में अपनी एक अलग छाप छोड़ी है।

- Advertisement -

RajKumar B’day: राजकुमार (RajKumar) को किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। राजकुमार ने सिनेमा में अपनी एक अलग छाप छोड़ी हैं। राजकुमार की फिल्मों का फैंस को हमेशा ही इंतजार रहता था। राजकुमार के डायलॉग बोलने का अंदाज के लिए दीवाने थे। वहीं आज हम उनकी जिंदगी के बारें में आपसे कुछ बताएंगे। राजकुमार का जन्म 8 अक्टूबर 1926 में कश्मीरी परिवार में हुआ। कहा जाता है कि उन्होंने हमेशा अपनी शर्तों पर ही फिल्मों में काम किया।

यहाँ पढ़िए – Shehnaaz Gill Father Death Threat: शहनाज गिल के पिता को मिली दिवाली से पहले जान से मारने की धमकी

Bollywood Superstar Raaj Kumar Birth Anniversary Special | रौबदार पुलिस अफसर से सुपरस्टार बने थे राजकुमार, लवस्टोरी भी है पूरी फिल्मी | Hindi News, बॉलीवुड

राजुकमार का रियल नाम

राजकुमार (RajKumar) को ये नाम बॉलीवुड में आने के बाद मिला। उनका रियल नाम ‘कुलभूषण पंडित’ और प्यार से लोग उन्हें ‘जानी’ भी कहते थे। राजकुमार फिल्मों में आने से पहले मुंबई के माहिम थाने में सब इंस्पेक्टर थे। एक बार गश्त के दौरान एक सिपाही ने उनसे कहा कि, आपका जैसा अंदाज है और आप रंग-ढंग और कद-काठी से हीरो लगते हैं। आगे कहा कि, ‘अगर आप हीरो बन जाए तो आप छा सकते हैं।’ बस फिर क्या था उनकी जिंदगी में अचानक मोड आया।

सिल्वर स्क्रीन के राजकुमार की जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से

ऐसे हुई करियर की शुरुआत

राजकुमार (RajKumar) थाने में बैठे थे और फिल्म निर्माता बलदेव दुबे वहां किसी काम से पहुंच गए और वो राजकुमार के अंदाज और उनके स्टाइल के दीवाने हो गए। बलदेव दुबे उस वक्‍त फ‍िल्‍म ‘शाही बाजार’ पर काम कर रहे थे और उन्‍होंने राजकुमार को काम फिल्म का ऑफर दिया। कहा जाता है कि अगर उनकी फिल्में फ्लॉप भी हो जाए तब भी वो अपनी फीस बढ़ा देते थे और मेकर्स भी उनको फिल्मों में लेने के लिए उनकी ये शर्त मान लेते थे।

यहाँ पढ़िए – Mouni Roy Video: मौनी रॉय ने ऑरेंज ओपन ड्रेस पहन बढ़ाई गर्मी, अदाएं देख फैंस की थमी सांसे

माहिम पुलिस थाने से 'मदर इंडिया', जानें फिल्म में राजकुमार की एंट्री के पीछे की दिलचस्प कहानी - Interesting Facts About Legendary Actor Rajkumar In Mother India Movie Entry

फ्लॉप फिल्मों पर भी बढ़ाते थे फीस

राजकुमार (RajKumar) का कहना था कि, ‘वो अपने किरदार के साथ पूरा न्याय करते हैं।’ इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि, ‘फिल्में फ्लॉप हो सकती हैं लेकिन मैं नहीं। उनकी कई फिल्में काफी हिट रही थी लेकिन कुछ ऐसी भी थी जो फ्लॉप रहीं।’ उनके डायलॉग के लोग दीवाने थे। राजकुमार का एक डायलॉग था फिल्म पाकिजा का, जिसमें वो बोलते हैं कि, ‘आपके पांव देखे, बहुत हसीन हैं, इन्हें जमीन पर मत रखिएगा मैले हो जाएंगे’। ये सुपरहिट साबित हुआ था।

When Rajkumar reached the house of this actress for dinner, he had said such a thing, everyone was left shocked! - Edules

इन फिल्मों में काम करके बनें सुपरस्टार

राजकुमार (RajKumar) ने सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं जिसमें मदर इंडिया, सौदागर, तिरंगा, मरते दम तक, नील कमल, पाकीजा, पुलिस और मुजरिम, लाल पत्थर, हिंदुस्तान की कसम, धर्म कांटा, तिरंगा, वक्त, कृष्ण सुदामा, रंगीली, बेताज बादशाह शामिल है। वहीं उनके स्टाइल का काफी पसंद किया जाता था जिसे लोग आज भी याद करते हैं जिसे भुलाया नहीं जा सकता।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें     

- Advertisement -

Latest Posts