Tuesday, December 6, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Raj Kapoor Death Anniversary: आखिर क्यों राज कपूर की टैक्सी को फैंस ने कंधों पर उठाया?, जानें पूरा किस्सा

- Advertisement -

Raj Kapoor Death Anniversary: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मोस्ट पॉपुलर एक्टर और दिग्गज कलाकारों में से एक राज कपूर (Raj Kapoor) की 2 जून यानी कि आज 34वीं पुण्यतिथि है। 34 साल पहले 2 जून 1988 को राज कपूर ने आखिरी सांस ली थी। ये वो दिन था, जब बॉलीवुड इंडस्ट्री ने एक उम्दा कलाकार को खो दिया था। बॉलीवुड इसलिए भी गमगीन था, क्योंकि बॉलीवुड को दुनिया में खास पहचान दिलाने का काम भी राज कपूर ने ही किया था। भारत के शो मैन के नाम मशहूर राज कपूर के चाहने वालों की तादात भी काफी ज्यादा थी। फिर चाहे हम बात करें देश या फिर विदेश की तो हर जगह एक्टर के लिए फैंस की अलग सी दीवानगी देखने को मिलती है। ऐसे में हम आज आपके सामने इस दिग्गज कलाकार से जुड़ा एक किस्सा शेयर करने जा रहे हैं।

 

और पढ़िएऋतिक रोशन की कजिन पश्मीना बॉलीवुड डेब्यू को तैयार, इस फिल्म में आएंगी नजर

 

दरअसल लगभग 6 साल पहले एक फंक्शन के दौरान राज कपूर के बेटे और दिवंगत बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने ये बताया था कि जब मेरे पिताजी एक बार मास्को गए थे। तब उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके बारें में जानने के बाद हर कोई हैरान रह जाता है। ऋषि ने बताया था कि पिताजी फिल्म मेरा नाम जोकर की तैयारियों में लगे हुए थे। ये बात साल 1960 के आस पास की है, फिल्म में रसियन सर्कस दिखाने के लिए वो एक रूसी सर्कस से बात करने के लिए मास्को पहुंचे, इस दौरान वहां पहुंचते ही वो टैक्सी का इंतजार करने लगे। लेकिन उनकी ये यात्रा पहले से प्लान्ड नहीं थी। इस बीच उनको एक टैक्सी मिली और वो उसमें जाकर बैठ गए। लेकिन कार आगे चलने की जगह ऊपर उठने लगी और ये चीज देखने के बाद राज कपूर काफी हैरान हो गए। लेकिन जैसे ही उन्होंने खिड़की से बाहर झांक के देखा तो गाड़ी को उनके कुछ फैन्स ने खुशी में उनका स्वागत करते हुए कंधों पर उठा लिया था।

 

 

और पढ़िए –  Kiara Advani: ऐसा लाइफ पार्टनर चाहती हैं कियारा अडवाणी, एक्ट्रेस ने शेयर की अपनी लिस्ट

 

बेशक इस बात को एक लंबा अरसा बीत चुका हो, लेकिन आज भी ये बात कई लोगों को हैरान कर देती है। राज कपूर के निधन के बाद से बॉलीवुड को हमेशा उनकी कमी खली। एक दमदार एक्टर और डायरेक्टर के तौर पर उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। वहीं आपको बता दें कि कपूर खानदान का वजूद हिंदी सिनेमा में राज कपूर से शुरू ही हुआ था। अपने फिल्मी करियर के दौरान राज कपूर ने श्री 420, आवारा, संगम, बॉबी और सत्यम शिवम सुंदरम् जैसी सुपर हिट फिल्में दी थी। लेकिन जो फिल्म उनकी सबसे सुपरहिट हुई, उसका नाम था ‘मेरा नाम जोकर’।

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें.

 

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -

Latest Posts