TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Prachi Desai B’day: एक्टिंग के लिए प्राची देसाई ने छोड़ी पढ़ाई, ऐसे मिली बॉलीवुड में एंट्री

Prachi Desai Birthday: टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से पहचान बनाने वाली प्राची देसाई (Prachi Desai) को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। वो आज लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। एक्ट्रेस आज अपना 34वां जन्मदिन (Prachi Desai 34th Birthday) मना रही हैं और इस दिन पर हम […]

Prachi Desai Birthday: टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से पहचान बनाने वाली प्राची देसाई (Prachi Desai) को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। वो आज लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। एक्ट्रेस आज अपना 34वां जन्मदिन (Prachi Desai 34th Birthday) मना रही हैं और इस दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कई बातें।

एक्टिंग के लिए छोड़ी पढ़ाई

प्राची का जन्म 12 सितंबर 1988 को गुजरात में हुआ। प्राची ने शुरूआती पढ़ाई सूरत से की और आगे की पढ़ाई के लिए पुणे चली गई। प्राची पुणे पढ़ने तो गई थी लेकिन उन्हें एक्टिंग में मन लगने लगा और उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी। 17 साल की उम्र में ही प्राची ने बालाजी टेलीफिल्म्स के शो के लिए ऑडिशन दिया और उनका चयन हो गया। प्राची ने एकता कपूर के शो 'कसम से' से टीवी की दुनिया में कदम रखा। उनकी मासूमियत और चेहरे की मुस्कान ने लोगों का दिल जीत लिया।

प्राची की जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट

इसके बाद उन्होंने कई शोज में काम करने का मौका मिला। 2007 में प्राची ने 'झलक दिखला जा' में हिस्सा लिया। शो के दौरान ही प्राची को एक कॉल आया और उन्हें निर्देशक ने मिलने के लिए बुलाया जहां उन्हें 'रॉक ऑन' फिल्म ऑफर हुई। ये प्राची की जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट था। पहली ही फिल्म में प्राची ने फरहान अख्तर के साथ स्क्रीन शेयर की। इसके बाद प्राची ने टीवी में नजर नहीं आई और उन्होंने बड़े पर्दे पर ही काम किया।

इस फिल्म में दिए बोल्ड सीन

साल 2010 में प्राची एक बार फिर बड़ी स्क्रीन पर दिखीं। दरअसल वो 'वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई' में नजर आईं। फिल्म में प्राची और इमरान हाशमी की जोड़ी को काफी पसंद किया। इस फिल्म में उन्होंने बोल्ड सीन भी दिए। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की जबरदस्त तारीफ हुई। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी जिसमें 'अजहर', 'बोल बच्चन', 'आई मी और मैं' और 'पुलिसगिरी' शामिल है।

प्राची देसाई का वर्कफ्रंट

इन फिल्मों के बाद वो अचानक पर्दे से दूर हो गई लेकिन एक बार फिर वो पर्दे पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। (Dhootha) नाम की वेब सीरीज में नजर आएंगी जिसमें उनके साथ साउथ सिनेमा के एक्टर नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) अहम रोल में नजर आएंगे। आपको बता दें, प्राची की फैन फॉलोइंग काफी जबरदस्त हैं इसलिए फैंस फैंस उनको पर्दे पर देखने के लिए बेताब रहते हैं।
 

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.