Saturday, October 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Prachi Desai B’day: एक्टिंग के लिए प्राची देसाई ने छोड़ी पढ़ाई, ऐसे मिली बॉलीवुड में एंट्री

- Advertisement -

Prachi Desai Birthday: टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से पहचान बनाने वाली प्राची देसाई (Prachi Desai) को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। वो आज लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। एक्ट्रेस आज अपना 34वां जन्मदिन (Prachi Desai 34th Birthday) मना रही हैं और इस दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कई बातें।

Prachi Desai reveals she was recently told she was 'too pretty' for a role | Bollywood - Hindustan Times

एक्टिंग के लिए छोड़ी पढ़ाई

प्राची का जन्म 12 सितंबर 1988 को गुजरात में हुआ। प्राची ने शुरूआती पढ़ाई सूरत से की और आगे की पढ़ाई के लिए पुणे चली गई। प्राची पुणे पढ़ने तो गई थी लेकिन उन्हें एक्टिंग में मन लगने लगा और उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी। 17 साल की उम्र में ही प्राची ने बालाजी टेलीफिल्म्स के शो के लिए ऑडिशन दिया और उनका चयन हो गया। प्राची ने एकता कपूर के शो ‘कसम से’ से टीवी की दुनिया में कदम रखा। उनकी मासूमियत और चेहरे की मुस्कान ने लोगों का दिल जीत लिया।
Pin on Pins I Like

प्राची की जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट

इसके बाद उन्होंने कई शोज में काम करने का मौका मिला। 2007 में प्राची ने ‘झलक दिखला जा’ में हिस्सा लिया। शो के दौरान ही प्राची को एक कॉल आया और उन्हें निर्देशक ने मिलने के लिए बुलाया जहां उन्हें ‘रॉक ऑन’ फिल्म ऑफर हुई। ये प्राची की जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट था। पहली ही फिल्म में प्राची ने फरहान अख्तर के साथ स्क्रीन शेयर की। इसके बाद प्राची ने टीवी में नजर नहीं आई और उन्होंने बड़े पर्दे पर ही काम किया।
Prachi Desai: I love my independence too much to give it up for marriage right now | Hindi Movie News - Times of India

इस फिल्म में दिए बोल्ड सीन

साल 2010 में प्राची एक बार फिर बड़ी स्क्रीन पर दिखीं। दरअसल वो ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ में नजर आईं। फिल्म में प्राची और इमरान हाशमी की जोड़ी को काफी पसंद किया। इस फिल्म में उन्होंने बोल्ड सीन भी दिए। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की जबरदस्त तारीफ हुई। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी जिसमें ‘अजहर’, ‘बोल बच्चन’, ‘आई मी और मैं’ और ‘पुलिसगिरी’ शामिल है।
Prachi Desai opens up about facing disrespect from prominent filmmakers - EasternEye

प्राची देसाई का वर्कफ्रंट

इन फिल्मों के बाद वो अचानक पर्दे से दूर हो गई लेकिन एक बार फिर वो पर्दे पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। (Dhootha) नाम की वेब सीरीज में नजर आएंगी जिसमें उनके साथ साउथ सिनेमा के एक्टर नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) अहम रोल में नजर आएंगे। आपको बता दें, प्राची की फैन फॉलोइंग काफी जबरदस्त हैं इसलिए फैंस फैंस उनको पर्दे पर देखने के लिए बेताब रहते हैं।

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss