Pankaj Tripathi B’Day: नाटकों में निभाते थे लड़की का किरदार, जानें कैसे बने ‘कालीन भैया’

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के दमदार एक्टर हैं। उन्होंने सिनेमा में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। उनकी एक्टिंग का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोलता है।

Pankaj Tripathi Birthday: पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) बॉलीवुड के दमदार एक्टर हैं। उन्होंने सिनेमा में कई बेहतरीन फिल्में दी है। उनकी एक्टिंग का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। एक्टर के डायलॉग बोलने का अंदाज फैंस को बहुत पसंद आता है और आज वो अपना 46वां जन्मदिन (Pankaj Tripathi 46th Birthday) मना रहे हैं। वहीं उनके बर्थडे पर सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें बधाई दे रहे हैं और आज एक्टर के खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

यहाँ पढ़िए –   इन सुपरहिट फिल्मों से बने बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर, मिला ‘मल्टी टैलेंटेड’ का टैग

नाटकों में निभाते थे ये किरदार

पंकज त्रिपाठी का जन्म 5 सितंबर 1976 को बिहार के गोपालगंज के बेलसंड गांव में हुआ। वो बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे इसलिए उन्होंने गांव में होने वाले नाटकों में काम करना शुरु किया। वो लड़की का किरदार निभाने लगे जिसे लोग काफी पसंद करते थे। वहीं थिएटर से जुड़े रहने के लिए पंकज ने रात में होटल में काम करना शुरू किया और सुबह वो थिएटर जाने लगे। फिर एक दिन उन्होंने मुंबई आने का फैसला किया।

इतने पैसे लेकर आए थे मुंबई

16 अक्टूबर 2004 को पंकज त्रिपाठी ने मंबई आ गए। उस दौरान उनके पास 46 हजार रुपये थे जिसका खुलासा उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में किया। उन्होंने एक दफा इंटरव्यू में कहा था कि, ‘मेरी पत्नी मृदुला का जन्मदिन था उस दिन और मेरे पास ना तो केक के पैसे थे और ना ही गिफ्ट के। वहीं, जब वो कुछ काम नहीं करते थे, तो उनकी पत्नी ही घर का खर्चा चलाती थीं। ये वक्त उनके लिए काफी मुश्किलों भरा था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।
इस फिल्म ने बदली एक्टर की किस्मत
फिर एक दिन उन्हें साल 2004 में फिल्म ‘रन’ में छोटा किरदार मिला जिसे उन्होंने बखूबी निभाया। इसके बाद वो  ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में नजर आए। ये उनकी जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट था। इस सीरीज ने उनकी किस्मत पलट दी और वो रातों-रात एक बड़े स्टार बन गए। इसके बाद वो ‘मिर्जापुर’ में नजर आए जिसमें उन्होंने ‘कालीन भैया’ का रोल अदा किया। इस फिल्म से उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बना ली और इसके बाद लोगों ने उन्हें कालीन भैया के नाम से जाना।

Don't miss

Old Saree Lehenga: पुरानी साड़ी को कई बार पहनकर हो गए हैं बोर, तो बनायें ये डिजाइनर ड्रेस

Old Saree Lehenga: लगभग सभी के वार्डरोब (Wardrobes) में बहुत सी पुरानी साड़ियां (Old Sarees) रखी होती हैं जो आप कई बार पहन चुके...

Dustbin Vastu Tips: इस दिशा में रखा है डस्टबिन तो तुरंत बदल दें जगह, वरना दस्तक दे सकती है मुसीबत

Dustbin Vastu Tips: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में दिशाओं का बड़ा महत्व होता है। माना जाता है कि यदि दिशाओं के हिसाब से चीजों...

Weight Loss  Drink: बढ़ते वजन ने छोटे कर दिए हैं कपड़े, तो ट्राई करें ये चार होम मेड ड्रिंक्स  

Weight Loss  Drink: आजकल बढ़ते वजन और मोटापे की वजह से कई लोग परेशान हैं। ऐसे में वजन कम (Weight Loss) करने के लिए...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version