Saturday, October 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Pankaj Tripathi B’Day: नाटकों में निभाते थे लड़की का किरदार, जानें कैसे बने ‘कालीन भैया’

- Advertisement -

Pankaj Tripathi Birthday: पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) बॉलीवुड के दमदार एक्टर हैं। उन्होंने सिनेमा में कई बेहतरीन फिल्में दी है। उनकी एक्टिंग का खुमार लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। एक्टर के डायलॉग बोलने का अंदाज फैंस को बहुत पसंद आता है और आज वो अपना 46वां जन्मदिन (Pankaj Tripathi 46th Birthday) मना रहे हैं। वहीं उनके बर्थडे पर सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें बधाई दे रहे हैं और आज एक्टर के खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

यहाँ पढ़िए –   इन सुपरहिट फिल्मों से बने बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर, मिला ‘मल्टी टैलेंटेड’ का टैग

Story of Pankaj Tripathi: From jail cell, hotel kitchen to big screen | Hindi Movie News - Times of India

नाटकों में निभाते थे ये किरदार

पंकज त्रिपाठी का जन्म 5 सितंबर 1976 को बिहार के गोपालगंज के बेलसंड गांव में हुआ। वो बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे इसलिए उन्होंने गांव में होने वाले नाटकों में काम करना शुरु किया। वो लड़की का किरदार निभाने लगे जिसे लोग काफी पसंद करते थे। वहीं थिएटर से जुड़े रहने के लिए पंकज ने रात में होटल में काम करना शुरू किया और सुबह वो थिएटर जाने लगे। फिर एक दिन उन्होंने मुंबई आने का फैसला किया।
The badshahs of OTT: Pankaj Tripathi takes the top spot; Nawazuddin Siddiqui, Pratik Gandhi on 2 & 3: IIHB survey

इतने पैसे लेकर आए थे मुंबई

16 अक्टूबर 2004 को पंकज त्रिपाठी ने मंबई आ गए। उस दौरान उनके पास 46 हजार रुपये थे जिसका खुलासा उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में किया। उन्होंने एक दफा इंटरव्यू में कहा था कि, ‘मेरी पत्नी मृदुला का जन्मदिन था उस दिन और मेरे पास ना तो केक के पैसे थे और ना ही गिफ्ट के। वहीं, जब वो कुछ काम नहीं करते थे, तो उनकी पत्नी ही घर का खर्चा चलाती थीं। ये वक्त उनके लिए काफी मुश्किलों भरा था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी।
5 Iconic Pankaj Tripathi Characters: Rudra in Stree, Sultan Qureshi in Gangs Of Wasseypur, Guruji in Sacred Games & More
इस फिल्म ने बदली एक्टर की किस्मत
फिर एक दिन उन्हें साल 2004 में फिल्म ‘रन’ में छोटा किरदार मिला जिसे उन्होंने बखूबी निभाया। इसके बाद वो  ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में नजर आए। ये उनकी जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट था। इस सीरीज ने उनकी किस्मत पलट दी और वो रातों-रात एक बड़े स्टार बन गए। इसके बाद वो ‘मिर्जापुर’ में नजर आए जिसमें उन्होंने ‘कालीन भैया’ का रोल अदा किया। इस फिल्म से उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बना ली और इसके बाद लोगों ने उन्हें कालीन भैया के नाम से जाना।
- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss