---विज्ञापन---

कभी दिव्या भारती की हमशक्ल के नाम से जानी जाती थीं, अब कुछ ऐसी दिखती हैं एक्ट्रेस रंभा

Bollywood News In Hindi: फिल्में आती-जाती रहती है लेकिन कुछ किरदार हमारे जेहन में बस जाते हैं। समय बीत जाने के बाद वो किरदार और एक्टर लोगों के दिल में जगह बना लेते हैं। ऐसी ही अभिनेत्री की हम आज बात करने जा रहे हैं। नब्बे के दशक की चर्चित एक्ट्रेस रंभा (Rambha) इन दिनों […]

Bollywood News In Hindi: फिल्में आती-जाती रहती है लेकिन कुछ किरदार हमारे जेहन में बस जाते हैं। समय बीत जाने के बाद वो किरदार और एक्टर लोगों के दिल में जगह बना लेते हैं। ऐसी ही अभिनेत्री की हम आज बात करने जा रहे हैं। नब्बे के दशक की चर्चित एक्ट्रेस रंभा (Rambha) इन दिनों अपनी लेटेस्ट पिक्चर्स के कारण सुर्खियों में बनी हुई हैं।


अपनी खूबसूरती और दमदार अभिनय से उन्होंने लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाई थी। आज भी एक्ट्रेस का क्रेज लोगों के बीच देखने को मिलता है।बेशक आज एक्ट्रेस फिल्मी दुनिया से दूर हैं लेकिन सोशल मीडिया पर फैंस के साथ अपनी पिक्चर्स शेयर करती रहती हैं।

आपको बता दें कि रंभा ने अपने करियर की शुरुआत साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री से किया था। एक्ट्रेस ने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर बॉलीवुड में भी एक खास पहचान हासिल की। गौरतलब है कि रंभा को बॉलीवुड में सलमान खान (Salman Khan) के साथ फिल्म ‘जुड़वा’ (Judwaa) के बाद अलग पहचान मिली।

रंभा ने उस दौर के लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया था। सलमान खान, अनिल कपूर, गोविंदा और अक्षय कुमार जैसे सितारों के साथ रंभा कई हिट फिल्मों में नजर आई थीं।90 के दशक में रंभा इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार थीं। ऐसा कहा जाता है कि रंभा का चेहरा दिव्या भारती से काफी मिलता था इसी कारण उन्हें दिव्या भारती की हम शक्ल के तौर पर भी जाना जाता था।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में 90 और साल 2000 में वे काफी सक्रिय रहीं थीं। रंभा ने उस दौर की कई हिट फिल्मों में काम किया था, जिनमें घरवाली-बाहरवाली (Gharwali Baharwali), क्रोध (Krodh),बेटी नम्बर 1 (Beti No.1), क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता (Kyo Kii… Main Jhuth Nahin Bolta), जानी दुश्मन (Jaani Dushman) आदि शामिल हैं। हालांकि शादी के बाद एक्ट्रेस ने बड़े पर्दे से दूरी बना ली।

आपको बता दें कि रंभा ने श्रीलंकन तमिल बिजनेसमैन इंद्रकुमार पथमनाथन से साल 2010 में शादी की थी।कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब रंभा अपने परिवार के साथ कनाडा में रहती हैं।आपको बता दें कि एक्ट्रेस की दो बेटियां और एक बेटा है। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी फैमिली और बच्चों की पिक्चर्स शेयर करती रहती हैं।

 

First published on: Apr 27, 2022 03:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.