---विज्ञापन---

Nimrat Kaur Birthday: बॉलीवुड से पहले हॉलीवुड में एंट्री मार चुकी हैं निमरत कौर, ऐसे पहुंची थी मुंबई

Nimrat Kaur Birthday: बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस निमरत कौर आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। निमरत कौर का जन्म 13 मार्च 1982 को राजस्थान के पिलानी में हुआ था। निमरत एक आर्मी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। लंचबॉक्स’ और ‘एयरलिफ़्ट’ जैसी फ़िल्मों के जरिए निमरत कौर ने अच्छी खासी पहचान बना ली है। […]

Nimrat Kaur Birthday
Nimrat Kaur Birthday

Nimrat Kaur Birthday: बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस निमरत कौर आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। निमरत कौर का जन्म 13 मार्च 1982 को राजस्थान के पिलानी में हुआ था। निमरत एक आर्मी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। लंचबॉक्स’ और ‘एयरलिफ़्ट’ जैसी फ़िल्मों के जरिए निमरत कौर ने अच्छी खासी पहचान बना ली है। आइए आज उनके बर्थडे के मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं।

और पढ़िए –Aamir Khan Birthday: खुद फिल्म के पोस्टर चिपका कर आमिर खान ने कमाई है शोहरत, ऐसी बीती है परफेक्शनिस्ट की लाइफ

आर्मी में थे निमरत के पिता (Nimrat Kaur Father)

निमरत कौर के पिता सेना में थे। 1994 के दौरान आतंकवादियों से हुई मूठभेड़ में उनके पिता शहीद हो गए थे। एक तरफ निमरत को एक्टिंग की तरफ रुझान था तो वहीं दूसरी ओर उनकी छोटी बहन रुबीना एक साइकोलॉजिस्ट है। निमरत ने दिल्ली से अपनी पढ़ाई पूरी की है। उन्होने लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई का रुख कर लिया था।

30 साल की उम्र में किया था डेब्यू (Nimrat Kaur Debut)

दरअसल कॉलेज के दिनों से ही निमरत को एक्टिंग से लगाव हो गया था इसलिए उन्होंने कॉलेज में रहते हुए ही न जाने कितने थियेटर शोज किए। इसके बाद वे मुंबई आ गईं और यहां उन्होंने एक प्रिंट की मॉडल के तौर पर काम किया। आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने 30 साल की उम्र में अपना डेब्यू किया था। इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही हॉलीवुड में एंट्री मार ली थी।

और पढ़िए –Deepika Padukone’s Oscar 2023: ऑस्कर से पहले दीपिका पादुकोण ने किया था ये काम, ट्रेनर ने किया खुलासा

हॉलीवुड में मार चुकी हैं एंट्री (One Night With The King)

निमरत की पहली फिल्म ‘वन नाईट विद द किंग’ थी। इसके बाद उन्होंने 2012 में फिल्म ‘पैडलर्स’ के ज़रिए बॉलीवुड में कदम रखा था। यह फिल्म अनुराग कश्यप ने बनाई थी हालांकि उन्हें असली पहचान इरफ़ान खान स्टारर फिल्म ‘लंचबॉक्स’ से मिली। इस एक फिल्म ने उन्हें काफी पॉपुलैरिटी दे दी थी।

‘हैप्पी टीचर्स डे’ में आएंगी नजर (Happy Teachers Day Film)

इतना ही नहीं 2016 में निम्रत ने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ की थी। 6 साल बाद 2022 में निम्रत ने यामी गौतम और अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘दसवीं’ से वापसी की थी। वहीं अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो 2023 में टीचर्स डे के मौके पर निम्रत की एक और फिल्म ‘हैप्पी टीचर्स डे’ रिलीज़ होने वाली है।

अभी पढ़ें – बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Mar 13, 2023 05:53 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.