TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Netflix Gets Notice: माधुरी दीक्षित के खिलाफ ये बात कहना Big Bang Theory को पड़ा भारी, नेटफ्लिक्स को मिला लीगल नोटिस

Netflix Gets Notice: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Bollywood actress Madhuri Dixit) को धक धक गर्ल के नाम से भी जाना जाता है। उनकी फैन फॉलोइंग न सिर्फ इंडिया में बल्कि इंडिया के बाहर भी है। लोग उनकी एक्टिंग के साथ खूबसूरती के भी दीवाने हैं। ऐसे में कोई उनके खिलाफ कुछ कह दे, ये बात […]

Netflix Gets Notice: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Bollywood actress Madhuri Dixit) को धक धक गर्ल के नाम से भी जाना जाता है। उनकी फैन फॉलोइंग न सिर्फ इंडिया में बल्कि इंडिया के बाहर भी है। लोग उनकी एक्टिंग के साथ खूबसूरती के भी दीवाने हैं। ऐसे में कोई उनके खिलाफ कुछ कह दे, ये बात बर्दाश्त करने लायक नहीं है। हाल ही में माधुरी दीक्षित के खिलाफ एक अमेरिकी शो बिग बैंग थ्योरी में अपमान जनक भाषा के इस्तेमाल को लेकर ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को कानूनी नोटिस भेजा गया है।

क्या है पूरा मामला Netflix Gets Notice

पता हो कि,अमेरिकी शो बिग बैंग थ्योरी के दूसरे सीजन के पहले एपिसोड में जिम पार्सन्स ने शेल्डन कूपर का रोल निभाया है, जो माधुरी दीक्षित के साथ ऐश्वर्या राय की तुलना करता है। इस एपिसोड में एक सीन में वह ऐश्वर्या को गरीब लोगों की माधुरी दीक्षित कहता है। जिस पर आपत्ति करते हुए लेखक और पॉलिटिकल एनालिस्ट मिथुन विजय कुमार ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को कानूनी नोटिस भेजा है। इस नोटिस के जरिए मिथुन विजय कुमार ने 'द बिग बैंग थ्योरी' के इस एपिसोड को हटाने की मांग की गई है।

एक्टर पर मानहानि का केस भी हो सकता है

बता दें कि, नेटफ्लिक्स को भेजे इस लीगल नोटिस में मिथुन विजय कुमार ने कहा है, "शो के किरदार राज कूथराप्पाली द्वारा माधुरी दीक्षित पर किया गया ये कमेंट ना केवल आपत्तिजनक है बल्कि इसको लेकर शो और एक्टर पर मानहानि का केस भी किया जा सकता है।" इसके साथ ही इस नोटिस में लेखक ने कहा कि इस तरह के कमेंट से समाज के ऊपर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इसके अलावा यह कमेंट महिलाओं के खिलाफ रूढ़िवाद को बढ़ावा देता है। विजय कुमार ने कहा, "इसलिए नेटफ्लिक्स अपने प्लेटफॉर्म से इस एपिसोड को तुरंत हटा दे। अगर ओटीटी प्लेटफॉर्म ऐसा नहीं करता है तो उन पर महिलाओं के खिलाफ भेदभाव करने के लिए कानूनी कार्रवाई की जाएगी।"

नेटफ्लिक्स को समुदाय की भावनाओं के प्रति रहना चाहिए संवेदनशील

मिथुन विजय कुमार ने आगे कहा है कि, "नेटफ्लिक्स जैसी कंपनियों को समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और उन्हें सामाजिक मूल्यों और समुदाय की भावनाओं के प्रति संवेदनशील रहना चाहिए।"

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.