National Film Award 2022: अजय देवगन और सूर्या को मिला अवॉर्ड, आशा पारेख दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित

फिल्म इंडस्ट्री के 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (68th National Film Award) को 30 सितंबर को ऑर्गनाइज किया गया जहां कई सितारों को सम्मानित किया गया।

National Awards 2022: फिल्म इंडस्ट्री के 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (68th National Film Award) को 30 सितंबर को ऑर्गनाइज किया गया। नेशनल फिल्म अवॉर्ड भारत की सबसे प्रमुख फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी है जिसे 1954 में स्थापित किया गया था। इस अवॉर्ड में हिंदी सिनेमा के साथ साउथ के भी सितारे शामिल होते हैं। वहीं इस अवॉड में कई सितारों को सम्मानित किया गया जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर छा रही हैं जिसे देश फैंस में खुशी दिख रही हैं।

आशा पारेख को मिला दादा साहेब फाल्के पुरुस्कार 

68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (68th National Film Award) समारोह को देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) ने संबोधित किया और सभी को पुरस्कार से नवाजा। सबसे पहले सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस आशा पारेख (Asha Parekh) को सम्मानित किया गया। आशा पारेख को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। वहीं उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसे देखकर फैंस काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं।

- विज्ञापन -

यहाँ पढ़िए – National Film Award 2022: अजय देवगन से लेकर सूर्या तक को मिलेगा अवॉर्ड, आशा पारेख को खास सम्मान

अजय देवगन को इस फिल्म के लिए मिला अवॉर्ड

68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (68th National Film Award) में अजय देवगन (Ajay Devgn) को फिल्म ‘तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर’ के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड से नवाजा गया। इस खुशी को उन्होंने फैंस के साथ भी शेयर किया। एक्टर ने अपने इंस्टा अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए सभी का शुक्रिया अदा किया जिसपर फैंस जमकर कमेंट कर रहे हैं और उनको बधाई दे रहे हैं।

सूर्या को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (68th National Film Award) में टॉलीवुड सितारों का भी जलवा देखने को मिला। साउथ सिनेमा के दमदार एक्टर सूर्या (Suriya) को ‘सोराराई पोटरू’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। वहीं, बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपर्णा बालामुरली (Aparna Balamurali) को फिल्म ‘सोराराई पोटरू’ के लिए मिला। इसी के साथ समारोह में कई रीजनल फिल्मों और कलाकारों को भी सम्मानित किया गया।

यहाँ पढ़िए – Alia Bhatt Ranbir Kapoor: आलिया भट्ट ने इवेंट में पति रणबीर कपूर को कहा ‘हॉट’, एक्टर का रहा ऐसा रिएक्शन

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित

68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (68th National Film Award) में सितारों का जमावड़ा देखने को मिला जहां सभी एक से बढ़कर एक लुक में नजर आए। आपको बता दें, इस बार 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड की कैटगरी में बेस्ट एक्टर्स, फीचर फिल्म, नॉन फीचर फिल्म, बेस्ट राइटिंग और दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड को शामिल किया गया था।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें 

Don't miss

Nawazuddin Siddiqui Wife: नवाजुद्दीन की पत्नी हुईं घरेलू हिंसा की शिकार, वकील ने लगाए गंभीर आरोप

Nawazuddin Siddiqui Wife: नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी फिल्मों के साथ-साथ...

Haryanvi Dance Video: सपना चौधरी का ‘पानी छलके’ गाने पर कमरतोड़ डांस, फैंस दीवाने

Haryanvi Dance Video: सपना चौधरी की भले ही शादी हो गई है और वो मां भी बन गई हैं। लेकिन बावजूद इन सबके वो...

Tere Pyaar Mein Song: ‘तू झूठी मैं मक्कार’ का गाना ‘तेरे प्यार में’ आउट, रणबीर-श्रद्धा की केमिस्ट्री ने जीते दिल

Tere Pyaar Mein Song: फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' के जरिए रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की फ्रेश केमिस्ट्री को बड़े पर्दे पर देखने...

Nawazuddin Siddiqui Wife: नवाजुद्दीन की पत्नी हुईं घरेलू हिंसा की शिकार, वकील ने लगाए गंभीर आरोप

Nawazuddin Siddiqui Wife: नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार एक्टर की...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version