--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Mother’s Day special songs: इस मदर्स डे पर अपनी मां को बॉलीवुड के ये गाने करें डेडिकेट, देखें लिस्ट

- Advertisement -

मुंबई। हमेशा की तरह हद से ज्यादा प्यार और देखभाल करने वाली, अपने बच्चों की हमेशा रक्षा करने वाली और हमारे फिक्र में रहने वाली जो दुनिया में एक ही है उसका नाम है मां। खुद भूखी सोई पर हमें पेट भर खाना खिलाने वाली और कोई नहीं..मां है। अपनी रातों की नींद तोड़ हमें अपने आंचल से लगाने वाली भी मां है। इस दुनिया में अगर कोई निश्छल प्रेम कर सकता है, तो वो भी मां है। मां के इस खास दिन को आप सभी उनके लिए कुछ स्पेशल कर यादगार जरूर बनाएं, क्योंकि आप तो बस एक दिन खास बनाएंगे, मगर आपके हर दिन को स्पेशल बनाने वाली भी तो मां है। अगर आपकी मां को पुराने या नए जमाने के गाने सुनना पसंद हैं, तो उन्हें वैसे गाने डेडिकेट कर सकते हैं…देखें हमारी चुनिंदा प्लेलिस्ट

माई तेरी चुनरिया लहराई

एक मां ही है जो आपके जीवन को आकार देने में मदद करती है, और जब वो नहीं होती है तो उसकी सिखाई हुई बातें आपके काम आती हैं, इस गाने में यही बताया गया है कि कैसे एक मां अपने बच्चे के साथ हमेशा रहती है, जब वो संघर्ष कर रहा होता है, तो वो उसकी आंखों के सामने होती है। बता दें कि फिल्म ‘ABCD 2’ का पॉपुलर सॉन्ग जिसे सिंगर अरिजीत सिंह ने गाया है और सचिन-जिगर ने इसका म्यूजिक कंपोज किया है।

मेरी मां

इस गाने का ट्रैक दिल को छू जाने वाला है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक मां एक हादसे में अपना बेटा खो देने के बाद उसके दोस्त को भी एक मां की तरह ही प्यारा करती हैं। ये गाना बहुत ही इमोशनल है, जिसे आप अपनी मां को डेडिकेट कर सकते हैं। साल 2014 में आई फिल्म ‘यारियां’ का मशहूर गाना ‘मेरी मां’ हर उस शख्स के लिए बेहद खास है, जो अपनी मां से दूर है। फिल्म में ये सॉन्ग हिमांश कोहली पर फिल्माया गया है। इस गाने को केके ने अपने सुरों से सजाया है।

मां

इस फिल्म का गीत ये बताता है कि अकेलापन, डरावना और दुख भरा बचपन कैसा हो सकता है, खासकर जब आपके माता-पिता आपको डांटते हैं और आपको सजा देते हैं, ये जाने बगैर कि बच्चे के मन में क्या चल रहा, तो वो इस गाने से बेहतर और कोई नहीं बता सकता। ‘तारे जमीन पर’ फिल्म का मेरी मां गाना बहुत ही प्यारा गाना है। ये अब तक का मां को डेडिकेट किया जाने वाला सबसे यादगार और दिल को छू लेने वाला बॉलीवुड गाना है। आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘तारे जमीन पर’ साल 2007 में रिलीज हुई थी, जिसका ये सॉन्ग सुपरहिट था।

लुका छुपी बहुत हुई

ये बॉलीवुड के बेहतरीन फिल्मों में से एक सबसे हिट गाना है, जिसमें इमोशन भी है, प्यार भी है, दोस्ती भी हैं। ये गाना उन माताओं को डेडिकेटेड होगा, जिनके बेटे उनसे दूर है। लता मंगेशकर की आवाज में गाया गया ये सॉन्ग बहुत ही खूबसूरत और दिल को छू जाने वाला है, इस मूवी में मां का किरदार वहीदा रहमान ने निभाया है। फिल्म ‘रंग दे बसंती’ के इस गाने को लता मंगेशकर और एआर रहमान ने गाया है।

तू कितनी अच्छी है

ये गाना मार्क ट्वेन की ‘द प्रिंस एंड द पॉपर’ फिल्म की बॉलीवुड वर्जन है। ये गाना खूबसूरती से कैप्चर किया गया है, जिसमें मां और बच्चे के बीच के संबंध को गीत के जरिए बहुत ही अच्छे तरीके से बताया गया है। साल 1968 में आई फिल्म ‘राजा और रंक’ के इस प्यारे से गाने को सुन आज भी हर कोई भावुक हो जाता है। साथ ही इस गाने को दिग्गज गायिका लता मंगेशकर ने अपनी आवाज दी है।

प्यारी मां, मम्मा

साल 2008 में आई फिल्म ‘दसविदानिया’ के गीत प्यारी मां मम्मा को विनय पाठक और सरिता जोशी पर फिल्माया गया था। इस गाने को गायक कैलाश खैर ने अपनी आवाज दी थी। अगर आप देखेंगे तो जानेंगे कि इस फिल्म में मां का किरदार निभाने वाली अदाकारा को कम सुनाई देता है, तो बेटा मां के लिए कान की मशीन लाकर देता है फिर मां को अपना गाना सुनाता है।

मेरी प्यारी अम्मी..जो है

ये गाना बॉलीवुड मूवी ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के बेहतरीन गानों में एक है जिसमें, एक पैशनेट बच्ची गाना गाना चाहती हैं लेकिन उसके पिता उसे गाने नहीं देते, वो अपने सपनों को पूरा करने के लिए चुप कर अपने गाने इंटरनेट पर डाल दिया करती थी, उसके ख्वाबों को पूरा करने के लिए उसकी मां अपनी बेटी का साथ देती है। इस मूवी में मां का किरदार मेहर विज ने बड़े ही खूबसूरती से निभाया है। इस गाने में सिंगर मेघना मिश्रा ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा है, साथ ही अमित त्रिवेदी ने इसका म्यूजिक कंपोज किया है।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss