TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Meenakshi Sheshadri B’day: ‘मीनाक्षी शेषाद्रि’ का जानें असली नाम, इस डायरेक्टर के फैसले से बदली किस्मत

Meenakshi Sheshadri B’day: ‘मीनाक्षी शेषाद्रि’ (Meenakshi Sheshadri) 80 के दशक की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार थीं, जिनकी एक्टिंग और खूबसूरती के लोग आज भी दीवाने हैं। मीनाक्षी शेषाद्रि ने सिनेमा में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में देकर खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया हैं। वहीं आज मीनाक्षी शेषाद्रि अपना 59वां जन्मदिन […]

Meenakshi Sheshadri
Meenakshi Sheshadri B'day: 'मीनाक्षी शेषाद्रि' (Meenakshi Sheshadri) 80 के दशक की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार थीं, जिनकी एक्टिंग और खूबसूरती के लोग आज भी दीवाने हैं। मीनाक्षी शेषाद्रि ने सिनेमा में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में देकर खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया हैं। वहीं आज मीनाक्षी शेषाद्रि अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे मीनाक्षी शेषाद्रि की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनकही बातें।

17 साल की उम्र में जीता ये खिताब

'मीनाक्षी शेषाद्रि' (Meenakshi Sheshadri) का असली नाम 'शशिकला' है। मीनाक्षी ने साल 1981 में मिस इंडिया का खिताब जीता था और इस वक्त वो महज 17 साल की थी। इसके बाद इसी साल उन्होंने टोक्यो में मिस इंटरनेशनल कॉन्टेस्ट में भारत को रिप्रेजेंट किया, जिसके बाद हर तरफ उनके नाम का डंका बजने लगा और उनकी फोटो अखबार में छपने लगी जिसके बाद वो रातों-रात मशहूर हो गई।

ऐसे मिला पहली फिल्म का ऑफर 

'मीनाक्षी शेषाद्रि' (Meenakshi Sheshadri) पर एक्टर एक्टर मनोज कुमार की नजर पड़ी। मनोज कुमार ने उनकी फोटो को अखबार में देखा था और इसी दौरान वो उनकी खूबसूरती पर दिल हार बैठे। मनोज कुमार ने शशिकला को अपनी फिल्म में बतौर एक्ट्रेस साइन करने का फैसला कर लिया। मनोज कुमार ने मीनाक्षी को अपनी फिल्म 'पेंटर बाबू' के लिए साइन किया लेकिन उनकी ये फिल्म पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

नाम बदलने से बदली किस्मत

मनोज कुमार (Manoj Kumar) के बाद 'मीनाक्षी शेषाद्रि' पर डायरेक्टर सुभाष घई (Subhash Ghai) की नजर पड़ी और उन्होंने फिल्म 'हीरो' में मीनाक्षी को कास्ट किया लेकिन ये फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई और फ्लॉप हो गई। मनोज कुमार और सुभाष घई ने मीनाक्षी को उनका नाम बदलने के लिए कहा। सुभाष घई ने उन्हें 'मीनाक्षी' नाम रखने को कहा और इसकी बाद उनकी किस्मत पलट गई।

जब एक्ट्रेस ने फिल्मों से बनाई दूरी

'मीनाक्षी शेषाद्रि' (Meenakshi Sheshadri) ने सिनेमा में एक से बढ़कर एक एक्टर संग पर्दे पर काम किया जिसमें अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, मिथुन चक्रवर्ती और सनी देओल जैसे दिग्गज कलाकार शामिल है। 'मीनाक्षी शेषाद्रि' की जोड़ी बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन संग खूब जमी और दोनों को पर्दे पर काफी पसंद किया गया। मीनाक्षी जब बुलदियां छू रही थी तभी उन्होंने एक बड़ा फैसला किया जिसके बाद वो फिल्मों से हमेशा के लिए दूर हो गई।

अमेरिका में चलाती हैं 'डांस स्कूल'

'मीनाक्षी शेषाद्रि' (Meenakshi Sheshadri) ने साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर (Harish Mysore) के साथ शादी कर ली और अमेरिका के टेक्सास में ही बस गई। रिपोर्ट के मुताबिक, मीनाक्षी अपना एक डांस स्कूल चलाती हैं, जिसका नाम 'मीनाक्षी चैरिश डांस स्कूल' है। हाल ही में मीनाक्षी ने इंडियल आइडल शो में आई थी। वहीं आज भी मीनाक्षी शेषाद्रि की फैन फॉलोइंग काफी शानदार हैं और आज भी वो करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करती हैं।

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.