--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Mahima Chaudhry B’day: मॉडलिंग के लिए छोड़ी पढ़ाई, इस फिल्म से रातों-रात बनी हीरोइन

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं उन्होंने सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में देकर खुद की एक अलग पहचान बनाई है। 

- Advertisement -

Mahima Chaudhry Birthday: महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं उन्होंने सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में देकर खुद की एक अलग पहचान बनाई है। महिमा चौधरी की खूबसूरती के चर्चे आज भी हैं। महिमा चौधरी आज भी अपनी सुंदरता से कई एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं। वहीं आज वो अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

यहाँ पढ़िए फिल्म का गाना ‘जय काल महाकाल’ रिलीज, ‘चारों तरफ गूंजी धुन’

महिमा चौधरी का असली नाम

महिमा चौधरी का जन्म 13 सितंबर 1973 को दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल में हुआ। महिमा चौधरी का असली नाम ऋतु चौधरी है, लेकिन लोग उन्हें महिमा चौधरी के नाम से जानते हैं। एक्ट्रेस ने अपनी हाई-स्कूल तक की पढ़ाई डाउन हिल स्कूल से की इसके बाद आगे की पढ़ाई लोरेटो कॉलेज से की। वो हमेशा से ही सुंदर रही तो उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और  मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया।

ऐसे मिली बॉलीवुड में एंट्री

मॉडलिंग के दौरान उनको कई ऐड के ऑफर आए जिसमें उन्होंने काम किया। महिमा ने आमिर खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ सॉफ्ट ड्रिंक का ऐड किया था और उन्हें क्या पता था कि ये ऐड उनकी जिंदगी बदल देगा। इस ऐड के बाद मशहूर निर्माता-निर्देशक सुभाष घई (Subhash Ghai) की नजर महिमा पर पड़ी और उन्होंने उन्हें फिल्म का ऑफर दे दिया। सुभाष घई ने उन्हें फिल्म ‘परदेस’ (Pardes) के लिए साइन किया जिसे लोग आज भी देखना पसंद करते हैं।

इस फिल्म से बनी रातों-रात स्टार

इस फिल्म से महिमा रातों-रात स्टार बन गई। इस फिल्म में वो शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ नजर आई थी जिसमें दोनों की जोड़ी को भी काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म के गाने भी सुपर-डुबर हिट हुए थे। ये फिल्म साल 1997 में आई थी और इसके बाद महिमा के सामने फिल्मों की लाइनें लग गई।  महिमा चौधरी ने ‘दाग: द फायर’, ‘धड़कन’, ‘खिलाड़ी 420’ और ‘बागबान’ जैसी फिल्मों में काम किया जो की सभी सुपरहिट साबित हुई।

यहाँ पढ़िए एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए विक्की कौशल, एक्टर का दिखा स्टाइलिश लुक

महिमा की नहीं चली शादी 

वहीं एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, महिमा चौधरी की शादी बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से हुई लेकिन उनकी शादी नहीं चल सकी। किसी वजह से दोनों अलग हो गए लेकिन दोनों की एक बेटी है। फिलहाल महिमो को आखिरी बार बंगाली फिल्म ‘डार्क चॉकलेट’ में देखा गया था और अब फैंस उनको एक बार फिर पर्दे पर देखने का इंतजार कर रहे हैं।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -
Exit mobile version