Tuesday, November 29, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Happy Birthday Saroj Khan: सरोज खान के निधन से टूट गई थीं माधुरी दीक्षित, जानें कैसा था दोनों का रिश्ता

Happy Birthday Saroj Khan: बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर आज भले ही इस दुनिया को छोड़ चुके हों, लेकिन उनकी याद लोगों के बीच आज भी है। माधुरी दीक्षित सरोज खान की ​फेवरेट स्टूडेंट रही हैं।

- Advertisement -

Happy Birthday Saroj Khan: बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर आज भले ही इस दुनिया को छोड़ चुके हों, लेकिन उनकी याद लोगों के बीच आज भी है। सरोज खान को दुनिया से चले जाना माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के लिए बहुत बड़ी क्षती थी। माधुरी, सरोज खान की ​फेवरेट स्टूडेंट रही हैं। माधुरी के साथ सरोज की एक खास बॉन्डिंग थी।

बता दें कि सरोज खान (Saroj Khan) का जन्म 22 नवम्बर 1948 को हुआ था। वहीं, उन्होंने 71 साल की उम्र में साल 2020 में दुनिया को अलविदा कह दिया था। सरोज खान को इस तरह दुनिया से चले जाना न सिर्फ उनके परिवार बल्कि पूरी इंडस्ट्री को झकझोर कर रख दिया था। सरोज ने बॉलीवुड के कई स्टार्स को अपने गानों की वजह से सुपरहिट बनाया है।

और पढ़िएGauri Khan: मन्नत की नई नेम प्लेट के साथ गौरी खान ने शेयर की तस्वीर, बताया महत्व

माधुरी की सरोज खान के साथ थी खास बॉन्डिंग

माधुरी दीक्षित और सरोज खान (Saroj Khan and Madhuri Dixit) के रिश्तों को कौन नहीं जानता है? एक्ट्रेस हमेशा से ही सरोज खान की पसंदीदा शिष्या रही हैं। इसके साथ ही सरोज सेट पर माधुरी की गुरु के साथ मां भी थी। वह​ सरोज खान की कही गई हर बात को पत्थर की लकीर मानकर उस पर पूरा ध्यान देती थीं। सरोज खान ने माधुरी संग कई आइकॉनिक गाने दिए हैं। इन गानों की लिस्ट में फिल्म ‘बेटा’ का ‘धक धक’, ‘एक-दो तीन’ जैसे कई गाने शामिल हैं। वहीं, फिल्म ‘बेटा’ के ‘धक धक’ की वजह से माधुरी को ‘धक धक गर्ल’ कहा जाने लगा था।

और पढ़िएMarriage Anniversary: शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की शादी को 13 साल पूरे, फोटो शेयर कर लुटाया प्यार

सरोज खान को काम न मिलना इंडस्ट्री का नुकसान

दरअसल, सरोज खान को लेकर एक वक्त ऐसी खबरें सामने आईं थीं कि उनके पास अब काम नहीं है। इस पर माधुरी ने कहा था, ‘सरोज खान को काम नहीं मिलना फिल्म इंडस्ट्री का नुकसान है।’

सरोज खान के निधन पर की थीं भावुक पोस्ट

सरोज खान के निधन से माधुरी दीक्षित बिलकुल टूट गई थीं। मधुरी ने अपनी गुरू के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए पोस्ट शेयर किया था। माधुरी ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘वह अपनी दोस्त और गुरु, सरोज खान के जाने से बिखर गई हैं।

आगे लिखती हैं, उन्होंने मुझे डांस में पूरे पोटेंशियल तक पहुंचाने में मदद करने के लिए मैं उनके काम की हमेशा आभारी रहूंगी। दुनिया ने एक अद्भुत प्रतिभाशाली व्यक्ति को खो दिया है। मैं आपको याद करूंगी। उनके परिवार के प्रति मेरी सच्ची संवेदना।’

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts