Friday, October 7, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Madhur Bhandarkar B’Day: कई अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुके मधुर भंडारकर, आज गुजर रहे हैं करियर के खराब दौर से

- Advertisement -

Happy Birthday Madhur Bhandarkar: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग के साथ-साथ बेहतरीन प्रोडक्शन और डायरेक्शन से नाम कमाने वाले मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) 26 अगस्त, 2022 को अपना 53वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज वह बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर्स में से एक हैं। हालांकि, सफलता के इस मुकाम तक पहुंचने का उनका सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा है। आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें-

इस फिल्म से की थी करियर की शुरुआत

मधुर भंडारकर का जन्म 26 अगस्त 1968 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता बिजली कांट्रेक्टर और मां गृहणी थी। यहां तक कि घर की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण मधुर को अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी थी। लेकिन इससे उनकी फिल्मों में रुचि जरा भी कम नहीं हुई। अभिनेता ने फिल्म ‘रंगीला’ से बतौर एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि इसके बाद उन्होंने एक्टिंग लाइन को अलविदा कह दिया और डायरेक्शन की दुनिया में अपना करियर बनाया। बता दें कि बतौर डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने ‘चांदिनी बार’, ‘पेज 3’, ‘सत्ता’, ‘ट्रैफिक सिंग्नल’, ‘फैशन’ और ‘हीरोइन’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों को डायरेक्ट किया है।

एक्ट्रेस ने लगाया था रेप का आरोप

डायरेक्टर-प्रोड्यूसर और एक्टर रहने के अलावा मधुर कई कंट्रोवर्सीज का भी हिस्सा रह चुके हैं। जानकारी के लिए बता दें कि साल 2004 में टॉप मॉडल और एक्ट्रेस रह चुकीं प्रीति जैन ने उनपर रेप जैसा गंभीर आरोप लगाया था। एक्ट्रेस ने उनपर आरोप लगाते हुए कहा था कि फिल्मों में हिस्सा दिलाने का वादा करते हुए मधुर ने 16 बार उनका रेप किया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मधुर ने उनसे शादी करने का वादा किया था।

कई अवार्डस से हुए हैं सम्मानित

बता दें कि अपनी फिल्मों ‘चांदनी बार’, ‘पेज थ्री’, ‘फैशन’ के लिए मधुर भंडारकर को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुके हैं। साल 2016 में उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है। एक समय पर मधुर अक्षय कुमार, अजय देवगन, तब्बू, प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर जैसे दिग्गज सितारों के साथ काम कर चुके हैं। हालांकि इस समय उनके करियर का खराब दौर चल रहा है। आज उनकी फिल्में फ्लॉप होती जा रही हैं और कोई भी बड़े एक्टर उनके साथ काम करने को तैयार नही हैं।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss