Monday, November 28, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Katrina Kaif B’day: विदेशी होकर इंडियन सिनेमा में जमाया सिक्का, ऐसे हुई थी बॉलीवुड में एंट्री

- Advertisement -

Katrina Kaif Birthday: कटरीना कैफ (Katrina Kaif) को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं। सिनेमा में उन्होंने एक से बढ़कर फिल्में दी हैं। कटरीना कैफ अपनी एक्टिंग, डांस के साथ-साथ अपनी खूबसूरती को लेकर भी छाई रहती हैं। एक्ट्रेस की एक झलक का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। आज वो अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास दिन पर उनके फैंस के साथ-साथ बड़े-बड़े सितारे उनको जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। वहीं आज इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

 

और पढ़िए –मलाइका को छोड़ इस एक्ट्रेस को बाहों में समेटे दिखे अर्जुन कपूर, वायरल हो रही है ये तस्वीरें

 

कटरीना कैफ (Katrina Kaif Birthday) का जन्म 16 जुलाई 1983 में हॉन्गकांग में हुआ। महज 14 साल की उम्र में वो अपने परिवार के साथ हवाई (US) चली गईं और फिर वो लंदन शिफ्ट हो गई। कटरीना कैफ के पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी मूल के एक ब्रिटिश बिजनेसमैन थे। वहीं, उनकी मम्मी सुजैन टॉरकेटी ब्रिटिश मूल की हैं। कटरीना जब छोटी थीं तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। इसके बाद उनकी मां ने ही उनकी परवरिश की।

दरअसल, कटरीना कैफ (Katrina Kaif Life) ने 14 साल की उम्र में हवाई में ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीता था। इसके बाद एक ज्वेलिरी कैंपेन के लिए उन्हें पहला मॉडलिंग असाइनमेंट मिला। इसके बाद लंदन फैशन वीक के लिए उन्होंने रैंप वॉक किया। इस दौरान वो अपनी दोस्त के साथ भारत आई थी और और फिर एक फैशन शो के दौरान डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद (Kaizad Gustad) की नजर कटरीना पर पड़ी जिसके बाद उन्होंने कटरीना को फिल्मों में काम करने का ऑफर दिया।

कटरीना (Katrina Kaif Bollywood Entry) ने भी फिल्मों में काम करने के लिए हां कर दिया और फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया। डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म ‘बूम’ का ऑफर दिया जिसमें कटरीना ने जबरदस्त बोल्ड सीन दिए लेकिन उनको पहचान नहीं मिली। ये फिल्म साल 2003 में रिलीज हुई थी। इसके बाद कटरीना सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में नजर आई। इस फिल्म से कटरीना की किस्मत पलट गई।

 

और पढ़िए –मलाइका को छोड़ इस एक्ट्रेस को बाहों में समेटे दिखे अर्जुन कपूर, वायरल हो रही है ये तस्वीरें

 

कटरीना की एक्टिंग को तो लोगों ने खूब पसंद किया ही साथ ही उनकी और सलमान की जोड़ी ने भी पर्दे पर तहलका मचा दिया। ‘मैंने प्यार क्यों किया’ के बाद कटरीना की किस्मत पलट गई। इस फिल्म के बाद कटरीना के सामने फिल्मों की लाइनें लग गई। कटरीना फिर हमको दीवाना कर गए, नमस्ते लंदन, अजब प्रेम की गजब कहानी, जब तक है जान, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान समेत कई फिल्मों में नजर आई। वहीं अब वो जल्द ही ‘टाइगर-3’ और ‘फोन बूथ’ में नजर आएंगी।

 

यहाँ पढ़िए बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -

Latest Posts