TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Kartik Aaryan B’day: क्लास बंक करके ऑडिशन देने जाते थे कार्तिक आर्यन, जानें कितनी संपत्ति के मालिक हैं सुपरस्टार

Kartik Aaryan B’day: कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) का नाम इन दिनों हर तरफ छाया हुआ है। कार्तिक आर्यन सिनेमा जगत के बड़े सितारे बनकर उभरे हैं। कार्तिक आर्यन की फैन फॉलोइंग काफी शानदार हैं। एक्टर को देखने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ जाती हैं। वहीं आज यानी की 22 नवंबर को कार्तिक आर्यन […]

Kartik Aaryan Birthday

Kartik Aaryan B'day: कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) का नाम इन दिनों हर तरफ छाया हुआ है। कार्तिक आर्यन सिनेमा जगत के बड़े सितारे बनकर उभरे हैं। कार्तिक आर्यन की फैन फॉलोइंग काफी शानदार हैं। एक्टर को देखने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ जाती हैं। वहीं आज यानी की 22 नवंबर को कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan Birthday) 32वां जन्मदिन बना रहे हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

और पढ़िए –Kartik Aaryan B’day Celebration: कार्तिक आर्यन ने माता-पिता संग धूमधाम से मनाया जन्मदिन, इन सितारों ने भी किया विश

कार्तिक आर्यन का पूरा नाम 

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) का जन्‍म मध्‍य प्रदेश के ग्वालियर में 22 नवंबर 1990 को हुआ। कार्तिक आर्यन का पूरा नाम कार्तिक तिवारी हैं। एक्टर ने फिल्मों ने आने के लिए अपने सरनेम में बदलाव किया और तिवारी हटाकर आर्यन कर लिया। कार्तिक के माता और पिता दोनों ही डॉक्‍टर हैं। कार्तिक ने डी वाय कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग नवी मुंबई से बॉयोटेक्‍नोलॉजी में इंजीनियरिंग की डिग्री ली है। कार्तिक आर्यन बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे।

क्लास बंक करके देते थे ऑडिशन 

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वो कॉलेज में पढ़ाई के दौरान क्लास को बीच में छोड़कर फिल्मों के लिए ऑडिशन देने चले जाते थे। कार्तिक ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत कॉलेज में ही शुरू कर दी थी। कार्तिक जहां भी ऑडिशन देने जाते थे, उन्हें रिजेक्ट कर दिया जाता था। कार्तिक आर्यन ने इसके बाद एक्टिंग का कोर्स किया और फिर सिनेमा में एंट्री की।

और पढ़िए –Marriage Anniversary: शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की शादी को 13 साल पूरे, फोटो शेयर कर लुटाया प्यार

जानें कब मिला पहला ब्रेक

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) जब तीसरे साल की पढ़ाई कर रहे थे तब उन्हें पहला ब्रेक मिला।। कार्तिक ने फिल्म 'प्यार का पंचनामा' से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म को साइन करने के बाद ही उन्होंने अपने पेरेंट्स को पहली फिल्म मिलने की जानकारी दी थी। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था। कार्तिक को पहली फिल्म के लिए 1.25 लाख रुपए मिले थे।

अब तक कितनी फिल्मों में किया काम

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) ने अभी तक सिर्फ 12 फिल्मों में काम किया है। इन फिल्मों में एक शॉर्ट फिल्म थी और एक फिल्म ‘धमाका’ थी जो ओटीटी पर रिलीज हुई थी। बाकी 10 फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। कार्तिक आर्यन ने कई सुपरहिट फिल्में दी है जिसमें 'प्यार का पंचनामा', आकाशवाणी, 'प्यार का पंचनामा-2', 'सोनू के टीटू की स्वीटी', 'पति पत्नी और वो', 'लव आज कल-2' में काम किया लेकिन उनको फेम 'भूल भुलैया-2' से मिला।

और पढ़िए

इस फिल्म से बनें रातों-रात स्टार

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) ने फिल्म 'भूल भुलैया-2' से अपनी एक अलग पहचान बनाई। इस फिल्म से वो रातो-रात सुपरस्टार बन गए। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 156.76 रिकॉर्ड का कारोबार किया। इस फिल्म के बाद उनकी फैन फॉलोइंग में भी इजाफा हुआ और उनके सामने फिल्मों की लाइनें लग गई। वहीं वो अपने लुक्स को लेकर भी सुर्खियो में बने रहे हैं और हमेशा अपने फैंस से सोशल मीडिया के जरिए जुड़े रहते हैं।

एक्टर की कुल संपत्ति

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) फिल्मों के साथ-साथ ब्रांड एंडोर्समेंट से भी मोटी कमाई करते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक एक्टर एक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 15 लाख रुपये चार्ज करते हैं। हाल ही में खबर आई थी कि उन्होंने अपनी फीस में इजाफा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कार्तिक आर्यन की कुल संपत्ति 40 करोड़ के आस-पास है। कार्तिक आर्यन के पास महंगी गाड़ियां भी है जिसमें लंबर्गिनी, बीएमडब्यू 5 सीरीज और रॉय एनफील्ड शामिल है।

आने वाली फिल्मों की लिस्ट

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) को इस वक्त बड़े-बड़े डायरेक्टर अपनी फिल्मों में साइन करना चाहते हैं और इस साल की तरह वो आने वाले साल 2023 में भी तहलका मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कार्तिक आर्यन जल्द ही 'आशिकी-3', 'सत्यप्रेम की कथा', 'शहजादा' और 'हेरा फेरी-3' जैसी बड़ी फिल्मों में नजर आएंगे। वहीं अब फैंस उन्हें एक बार फिर अलग अंदाज में देखने के लिए बेताब नजर आ रहे हैं।

यहाँ पढ़िए - बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.