TrendingKBC 16Bigg Boss 18

---Advertisement---

Emergency की रिलीज डेट टलने की इनसाइड स्टोरी, सेंसर बोर्ड ने क्यों रोका सर्टिफिकेट?

Emergency Release Postponed Inside Story/ Ashwani Kumar: 6 सितंबर की रिलीज पर कंगना रनौत की फिल्म पर ही इमरजेंसी लग गई है। कंगना की फिल्म इमरजेंसी के लिए सेंसर सर्टिफिकेट नहीं मिला है, जिसकी वजह से फिल्म की रिलीज फिलहाल टल गई है।

kangana ranaut emergency
Emergency Release Postponed Inside Story/ Ashwani Kumar: 6 सितंबर की रिलीज पर कंगना रनौत की फिल्म पर ही इमरजेंसी लग गई है। फिल्म टीम ने कन्फर्म किया है कि कंगना की पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म 'इमरजेंसी' अब 6 सितंबर को रिलीज नहीं हो रही है। फिल्म की रिलीज़ टलने की वजह है कि कंगना को इमरजेंसी के लिए सेंसर सर्टिफिकेट नहीं मिला है। जबकि बीजेपी सांसद और बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस कंगना रनौत बीते कुछ समय से अपनी लगातार अपनी फिल्म का प्रमोशन कर रही थी। चलिए आज हम आपको  कंगना रनौत की फिल्म रिलीज पोस्टपोन की इनसाइड स्टोरी आपको बताते हैं।

पोस्टपोन हुई 'इमरजेंसी' की रिलीज

दिलचस्प बात ये है कि कंगना की फिल्म इमरजेंसी का U/A सर्टिफिकेट सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने पहले ही वेब साइट पर अपलोड कर दिया। लेकिन जब से कंगना ने फिल्म का प्रमोशन शुरू किया, उन पर किसानों के आंदोलन पर कमेंट के बाद 'इमरजेंसी' पर बैन लगाने के लिए दबाव बनाया जाने लगा। कंगना के बोल, तो वैसे ही कड़वे होते हैं और फिर सिक्खों को फिल्म में गलत तरीके से पेश करने को लेकर, सेंसर बोर्ड से लेकर, पॉलिटिकल हंगामें से होते हुए, कोर्ट तक 'इमरजेंसी' के खिलाफ अपील दायर होने लगी।

रोका गया फिल्म का सेंसर सर्टिफिकेट 

नतीजा ये हुआ, कि कंगना की फिल्म का सेंसर सर्टिफिकेट (Emergency Release Postponed Inside Story) रोक लिया गया। कंगना ने दावा किया है कि उन्होने SGPC टीम को फिल्म दिखा भी दी है, लेकिन उनका कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या में सिक्खों को दिखाने पर SGPC को ऐतराज़ है। जबकि हिस्टोरिकल फैक्ट ये है कि इंदिरा गांधी पर उनके अपने सिक्ख बॉडीगॉर्ड्स ने हमला किया, 37 गोलियां दागी। यह भी पढ़ें: हाईजैकर्स के हिन्दू नाम से मचा हड़कंप, वेब सीरीज ‘IC 814’ विवाद में फंसे नेटफ्लिक्स कंटेंट हेड

'इमरजेंसी' की कहानी 

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' में देश में लगी 1975 से लेकर 1977 तक देश में 21 महीनों तक लगी इमरजेंसी के पीरियड को तो दिखाया ही गया है, साथ में इससे पहले इंदिरा गांधी का बचपन और फिर पीएम की कुर्सी तक के पीरियड को, और उसके बाद 1984 में ऑपरेशन ब्लूस्टार और उसके बाद उनके क़त्ल तक की कहानी को दिखाया गया है।

क्यों हो रहा है इमरजेंसी पर हंगामा?

बता दें कि इमरजेंसी को लेकर पूरा हंगामा फिल्म के पॉलिटिकल और कॉन्ट्रोवर्सियल बैकग्राउंड को लेकर है। ये फिल्म वैसे तो नवंबर 2023 में रिलीज़ होनी थी, इसे टाला गया.. फिर जून 2024 में भी फिल्म रिलीज़ को टाला गया। तब इसके रिलीज़ के पोस्टपोन होने का रीज़न लोकसभा इलेक्शन्स थे, जिसमें कंगना भी हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही थी। मंडी से जीतकर कंगना लोकसभा सदस्य बनीं।

फिल्म टलने की असली वजह!

हालांकि अब इमरजेंसी के टलने का रीज़न पॉलिटिकल ज़्यादा है, क्योंकि 5 अक्टूबर को हरियाणा इलेक्शन्स हैं। कंगना की फिल्म ने और उनके किसानों को लेकर कमेंट ने पॉलिटिकल भूचाल ला दिया है। हालांकि कंगना कह रही हैं कि उनकी फिल्म 6 सितंबर तो नहीं, लेकिन उसके बाद एक या दो हफ्ते में रिलीज़ होगी। मगर फिल्म को रिलीज़ कर रहे, ज़ी स्टूडियो के सोर्सेज़ ने कन्फर्म किया है कि हरियाणा इलेक्शन से पहले इमरजेंसी रिलीज़ होने नहीं जा रही है। यह भी पढ़ें: डीपफेक पोर्न स्कैंडल में फंसी मशहूर स्टार कौन? जो रातोंरात आईं चर्चा में..

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.