Juhi Chawla B’day: जब जय मेहता ने थामा था जूही चावला का हाथ, एक्ट्रेस पर लगे थे ये गंभीर आरोप, जानें सच्चाई

Juhi Chawla B'day: जूही चावला बॉलीवुड की हसीन और चुलबली एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में देखर एक अलग पहचान बनाई। 

Juhi Chawla B’day: जूही चावला (Juhi Chawla) बॉलीवुड की हसीन और चुलबली एक्ट्रेस में से एक हैं। एक समय जूही चावला के पास फिल्मों की लाइनें लगी हुई थी और उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में देखर खुद की सिनेमा में एक अलग पहचान बनाई। वहीं आज जूही चावला अपना 55 जन्मदिन मना रही हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनकही बातें।

जूही चावला ने जीता ये खिताब

जूही चावला (Juhi Chawla) का जन्म 13 नवंबर 1967 को अंबाला में हुआ। उनके पिता एक डॉक्टर थे। एक्ट्रेस ने अपनी शुरुआती पढ़ाई लुधियाना से की। इसके बाद वो आगे की पढ़ाई करने के लिए मुंबई आ गई। जूही पढ़ाई कर रही थी इसी दौरान उन्होंने अखिल भारतीय सौंदर्य प्रतियोगिता ‘मिस इंडिया’ में हिस्सा लिया। कहा जाता है कि ये सब कुछ अचानक हुआ। जूही चावला ने कभी नहीं सोचा था कि वो एक एक्ट्रेस बनेंगे।

- विज्ञापन -

इस फिल्म ने किया डेब्यू

जूही चावला (Juhi Chawla) ने साल 1984 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद 1984 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में बेस्ट ड्रेस का पुरस्कार भी हासिल किया। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने महज 18 साल की उम्र में सिनेमा में कदम रखा था। जूही ने 1986 में फिल्म ‘सल्तनत’ से डेब्यू किया। इस फिल्म में वो एक ब्रीफ अपीयरेंस के तौर पर नजर आई लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद साउथ फिल्मों में काम किया और फिर हिंदी सिनेमा में कदम रखा।

एक्ट्रेस की सुपरहिट फिल्में

जूही चावला (Juhi Chawla) साल 1988 में फिल्म ‘कयामत’ में दिखी और छा गई। इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर का खिताब भी मिला इसके बाद उन्होंने सिनेमा में कई बेहतरीन फिल्में दी है जिसमें हम हैं राही प्यार के, लव,लव,लव, इश्क, डर, राम-जाने, राजू बन गया जेंटलमेन जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल है। जूही चावला अपनी खूबसूरती को लेकर भी हमेशा छाई रही और आज भी उनकी फैन फॉलोइंग काफी शानदार है।

जब अकेली हो गई थी एक्ट्रेस

जूही चावला (Juhi Chawla) ने उद्योगपति जय मेहता से साल 1997 में शादी रचाई। एक्ट्रेस की शादी खूब चर्चा हुई और एक्ट्रेस पर आरोप लगे कि उन्होंने पैसों के लिए जय से शादी की। जय मेहता एक बिजनेसमैन हैं और जूही से उम्र में बड़े थे जिसकी वजह से लोग कहते थे कि जूही ने पैसों के लिए शादी की है। खबर ये है कि, 1998 में जब जूही फिल्म ‘डुप्लीकेट’ की शूटिंग कर रही थी, तब उनकी मां का निधन हो गया था।

जय मेहता ने थामा हाथ

इसके बाद जूही चावला (Juhi Chawla) के पिता का भी निधन हो गया। साल 2010 में उनके भाई कोमा में चले गए थे और 2014 में उनका निधन भी हो गया था। इस दौरान वो अकेली हो गई थी। जय मेहता की पहली पत्नी क साल 1990 में प्लेन क्रैश हादसे में निधन हो गया था। इस दौरान जूही और जय ने एक दूसरा का साथ दिया और हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए। जूही चावला और जय मेहता के दो बच्चे हैं जिनका नाम जाह्नवी मेहता और अर्जुन मेहता है।

 

Don't miss

Shraddha Kapoor Video: श्रद्धा कपूर ने डाइटिंग छोड़ खाई पानी-पूरी, मासूमियत पर फिदा फैंस

Shraddha Kapoor Video: बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर इन दिनों...

Haryanvi Dance Video: डॉली शर्मा के ठुमकों से हिला हरियाणा, कातिलाना मूव्स ने छुड़ाए पसीने

Haryanvi Dance Video: हरियाणवी डांसर डॉली शर्मा (Dolly Sharma) की अदाओं, गदर मूव्स और ठुमकों के करोड़ों दीवाने हैं। डांसर जब भी स्टेज पर...

Alia Bhatt Workout: वर्कआउट के दौरान ‘तेरे प्यार में’ गाने पर झूमीं आलिया भट्ट, फैंस दीवाने

Alia Bhatt Workout: आलिया भट्ट मां बनने के बाद से काम पर वापसी करने को पूरी तरह तैयार हैं। एक्ट्रेस अपना ज्यादातर समय जिम...

Chitrashi Rawat Wedding: चित्राशी रावत ने ध्रुवादित्य भगवानानी से रचाई शादी, तस्वीरें वायरल

Chitrashi Rawat Wedding: ‘चक दे इंडिया’ फेम एक्ट्रेस चित्राशी रावत ने शादी कर ली है। एक्ट्रेस बीते 11 साल से ध्रुवादित्य भगवानानी के साथ...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version