TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Juhi Chawla B’day: जब जय मेहता ने थामा था जूही चावला का हाथ, एक्ट्रेस पर लगे थे ये गंभीर आरोप, जानें सच्चाई

Juhi Chawla B’day: जूही चावला (Juhi Chawla) बॉलीवुड की हसीन और चुलबली एक्ट्रेस में से एक हैं। एक समय जूही चावला के पास फिल्मों की लाइनें लगी हुई थी और उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में देखर खुद की सिनेमा में एक अलग पहचान बनाई। वहीं आज जूही चावला अपना 55 जन्मदिन मना रही […]

Juhi Chawla
Juhi Chawla B'day: जूही चावला (Juhi Chawla) बॉलीवुड की हसीन और चुलबली एक्ट्रेस में से एक हैं। एक समय जूही चावला के पास फिल्मों की लाइनें लगी हुई थी और उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में देखर खुद की सिनेमा में एक अलग पहचान बनाई। वहीं आज जूही चावला अपना 55 जन्मदिन मना रही हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनकही बातें।

जूही चावला ने जीता ये खिताब

जूही चावला (Juhi Chawla) का जन्म 13 नवंबर 1967 को अंबाला में हुआ। उनके पिता एक डॉक्टर थे। एक्ट्रेस ने अपनी शुरुआती पढ़ाई लुधियाना से की। इसके बाद वो आगे की पढ़ाई करने के लिए मुंबई आ गई। जूही पढ़ाई कर रही थी इसी दौरान उन्होंने अखिल भारतीय सौंदर्य प्रतियोगिता ‘मिस इंडिया’ में हिस्सा लिया। कहा जाता है कि ये सब कुछ अचानक हुआ। जूही चावला ने कभी नहीं सोचा था कि वो एक एक्ट्रेस बनेंगे।

इस फिल्म ने किया डेब्यू

जूही चावला (Juhi Chawla) ने साल 1984 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद 1984 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में बेस्ट ड्रेस का पुरस्कार भी हासिल किया। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने महज 18 साल की उम्र में सिनेमा में कदम रखा था। जूही ने 1986 में फिल्म 'सल्तनत' से डेब्यू किया। इस फिल्म में वो एक ब्रीफ अपीयरेंस के तौर पर नजर आई लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद साउथ फिल्मों में काम किया और फिर हिंदी सिनेमा में कदम रखा।

एक्ट्रेस की सुपरहिट फिल्में

जूही चावला (Juhi Chawla) साल 1988 में फिल्म 'कयामत' में दिखी और छा गई। इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर का खिताब भी मिला इसके बाद उन्होंने सिनेमा में कई बेहतरीन फिल्में दी है जिसमें हम हैं राही प्यार के, लव,लव,लव, इश्क, डर, राम-जाने, राजू बन गया जेंटलमेन जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल है। जूही चावला अपनी खूबसूरती को लेकर भी हमेशा छाई रही और आज भी उनकी फैन फॉलोइंग काफी शानदार है।

जब अकेली हो गई थी एक्ट्रेस

जूही चावला (Juhi Chawla) ने उद्योगपति जय मेहता से साल 1997 में शादी रचाई। एक्ट्रेस की शादी खूब चर्चा हुई और एक्ट्रेस पर आरोप लगे कि उन्होंने पैसों के लिए जय से शादी की। जय मेहता एक बिजनेसमैन हैं और जूही से उम्र में बड़े थे जिसकी वजह से लोग कहते थे कि जूही ने पैसों के लिए शादी की है। खबर ये है कि, 1998 में जब जूही फिल्म 'डुप्लीकेट' की शूटिंग कर रही थी, तब उनकी मां का निधन हो गया था।

जय मेहता ने थामा हाथ

इसके बाद जूही चावला (Juhi Chawla) के पिता का भी निधन हो गया। साल 2010 में उनके भाई कोमा में चले गए थे और 2014 में उनका निधन भी हो गया था। इस दौरान वो अकेली हो गई थी। जय मेहता की पहली पत्नी क साल 1990 में प्लेन क्रैश हादसे में निधन हो गया था। इस दौरान जूही और जय ने एक दूसरा का साथ दिया और हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए। जूही चावला और जय मेहता के दो बच्चे हैं जिनका नाम जाह्नवी मेहता और अर्जुन मेहता है।  

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.