Jaya Bachchan Birthday: महज 15 साल की उम्र में जया बच्चन ने शुरू किया था फिल्मी सफर, कुछ ऐसी है उनकी कहानी

- Advertisement -

Happy Birthday Jaya Bachchan: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस और सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। अपनी शानदार एक्टिंग से उन्होंने दर्शकों के दिल में खास जगह बनाई है। आपको बता दें कि आज जया बच्चन अपना 73 वां जन्मदिन (Jaya Bachchan) मना रही हैं। आइए आज जया बच्चन के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें:


9 अप्रैल 1948 को जया बच्चन का जन्म एक बंगाली फैमिली में हुआ था। ऐसा बताया जाता है कि उन्होंने महज 15 साल की छोटी उम्र में ही फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली फिल्म ‘महानगर’ थी। इसके बाद एक्ट्रेस ने माया नगरी मुंबई का रुख कर लिया था। अपनी सादगी और लाजवाब एक्टिंग से उन्होंने इंडस्ट्री में अपार सफलता हासिल की। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में जया बच्चन एक खास स्थान रखती हैं।

आपको बता दें कि जया बच्चन ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म ‘गुड्डी’ से की थी। इनकी यह फिल्म साल 1971 में रिलीज हुई थी। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। जया बच्चन को उनके बेहतरीन एक्टिंग के लिए 3 बार बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर मिल चुका है और उन्हें 3 बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के फिल्मफेयर से भी नवाजा गया है। इसके साथ ही उन्हें पद्म श्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

जया बच्चन के पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 3 जून 1973 को सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) संग शादी रचाई थी। बॉलीवुड इंडस्ट्री के आइडल कपल आज भी कपल गोल्स देते हैं। आपको बता दें कि जया बच्चन ने पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ 1972 में फिल्म ‘बंसी बिरजू’ में काम किया था। आज के समय में जया फिल्मी पर्दे से दूर हैं और राजनीति में काफी सक्रिय हैं। संसद में जया बच्चन अपने जोरदार भाषण से सबको प्रभावित करती हैं।

- Advertisement -
Exit mobile version