Thursday, October 6, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Independence Day Special Songs: देशभक्ति के जज्बे को जगाएंगे हिंदी सिनेमा के ये 10 गाने

- Advertisement -

Independence Day Songs: पूरा देश देशभक्ति के रंग में रंग चुका हैं। देश की आजादी के 75वें साल का जश्न भी शुरू हो गया है। स्कूल, कॉलेज और दफ्तरों सहित हर जगह अलग-अलग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। वहीं इस खास दिन पर हम आपको उन गानों के बारे में बताएंगे जो कि हमारे देश की खूबसूरती पर बनाएं गए हैं। डालिए एक नजर।

Vande Mataram: 

‘वंदे मातरम’ गाने दिग्गज सिंगर लता मंगेश्कर ने गाना था जो आज भी लोगों की रगो में दौड़ता है। इस गाने के बोल लोगों के जहन में बसे है।

Maa Tujhe Salaam: 

‘मां तुझे सलाम’ इस गाने को मशहूर सिंगर ए.आर रहमान ने गाया है। इस गाने को सुनकर आज भी लोगों में देशभक्ति की उमंग जाग उठती है। 15 अगस्त को ये गाना जरूर बजता है जिसे सुनकर गर्व महसूस होता है।

Desh Rangila Rangila:

‘देश रंगीला’ गाना फिल्म फना का है जिसमें आमिर खान और काजोल नजर आए थे। इस फिल्म का ये गाना बहुत फेमस हुआ था जो कि हर स्कूल  और कॉलेज में बजता है जिसपर बच्चे अपनी प्रस्तुति देते हैं। वहीं ये गाना सुपरहिट गानों की लिस्ट में शामिल हैं।

E Watan Tere Liye:

‘ए वतन तेरे लिए’ गाना फिल्म ‘कर्मा’ का है जो देश के एक-एक कर्ण को दर्शता है। ये गाना स्वंतत्रता दिवस के मौके पर रौनक हमेशा ही बढ़ाता आ रहा है जिसे सुनकर अपने देश पर गर्व महसूस होता है।

Jai Ho: 

फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर का गाना ‘जय हो’ आज सुपरहिट गानों में से एक हैं जिसे बार-बार सुनने का मन करता है। इस गाने के बोल आपका दिल छू लेते हैं।

Teri Mitti: 

देश पर अक्षय कुमार ने कई फिल्में दी हैं। ऐसे में उनका गाना ‘तेरी मिट्टी’ को काफी पसंद किया गया था। इस गाने को मशहूर सिंगर्स बी प्राक ने गाया जो कि फिल्म केसरी का है।

Ae Watan:

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बेहतरीन फिल्मों मे से एक राजी है जिसमें एक गाना ‘ए वतन’ काफी लोकप्रिय हुआ। ये गाना भी देशभक्ति के टॉप गानों में शामिल है।

Phir Bhi Dil Hai Hindustani: 

‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ गाने को शाहरुख खान पर फिल्माया गाया था जो कि आज भी लोगों को खूब पसंद आता है। ये गाना साल 2000 में रिलीज किया गया था। तब से अब तक ये गाना 15 अगस्त को बजता आ रहा है जिसे हर भारतीय पसंद करता है।

Sare Jahan Se Achha Hindustan Hamara: 

‘सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा’ गाने को सिंगर लता मंगेश्कर ने गाना था। ये गाने अपने देश की संस्कृति को दर्शता है जिसे बच्चों से लेकर बड़े तक खूब पसंद करते हैं और गर्व से कहते हैं ‘सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा’।

Challa:

विक्की कौशल की फिल्म उरी को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म का गाना ‘छल्ला’ आज भी लोगों के जहन में है जो कि देश के जवानों के ऊपर है।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss