Imtiaz Ali Birthday Special: जब पाकिस्तान की इस एक्ट्रेस पर दिल हार बैठे थे इम्तियाज अली

Imtiaz Ali Birthday Special: बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) आज 16 जून को अपना 51 जन्मदिन मना रहे हैं। इम्तियाज अली का जन्म 16 जून 1971 को बिहार के दरभंगा जिले में हुआ था। इम्तियाज की पढ़ाई लिखाई पटना और जमशेदपुर में हुई जिसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से थिएटर कोर्स किया और फिर मुंबई की तरफ रुख करके फिल्म मेकिंग में डिप्लोमा की पढ़ाई की।

इम्तियाज अली की गिनती ऐसे डायरेक्टर्स में होती है, जो बेहतरीन फिल्मों को बनाने के लिए जाने जाते हैं। इम्तियाज अली की फिल्मों ने लोगों को प्यार की अलग परिभाषा समझाई है और आज भी उन फिल्मों को देखकर लोग खूबसूरत पलों को याद करते हैं।

इम्तियाज ने अपने करियर की शुरुआत हिंदी सीरियल्स ‘नैनान्द कुरुक्षेत्र’ और ‘इम्तेहान’ के डायरेक्शन से की थी। इम्तियाज की डायरेक्टर के तौर पर पहली हिंदी फिल्म थी ‘सोचा ना था’ लेकिन अभय देओल और सोहा अली खान के साथ बनाई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

इम्तियाज ने करीना कपूर और शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘जब वी मेट’ बनाई जो कि सुपर हिट रही। इस फिल्म का किरदार गीत आज भी लोगों के जेहन में हैं। गीत और आदित्य की लव स्टोरी को लोगों ने खूब पसंद किया था। फिल्मों के साथ-साथ एक्टर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे। इम्तियाज अली और प्रीति ने साल 2002 में शादी की थी।

10 साल साथ रहने के बाद दोनों ने साल 2012 में तलाक ले लिया था। इम्तियाज की बेटी ‘इदा अली’ हैं। उनकी बेटी इदा 21 साल की हैं और काफी ग्लैमरस है।  पत्नी से तलाक के बाद इम्तियाज पाकिस्तानी एक्ट्रेस ‘इमान अली’ के साथ रिलेशनशिप में थे।

हालांकि इनके साथ भी उनकी लव स्टोरी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई थी और 2014 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। इम्तियाज अली का नाम साल 2018 में शेफ सारा टोड के साथ जुड़ा था। सारा रियलिटी शो की कंटेस्टेंट के अलावा रेस्त्रां की मालकिन भी हैं। वह CookBook नाम की किताब की भी लेखिका भी हैं। हालांकि, अब दोनों अलग हो गए हैं।

Don't miss

48MP कैमरा, 5000mAh बैटरी से लैस Realme 9 5G पर बंपर ऑफर, जल्द खरीदें

Realme 9 5G: अगर आप एक नया 5जी स्मार्टफोन...

बाजार में धमाका करने आ रहा iQOO Neo 7, जानें स्पेसिफिकेशन्स-फीचर्स

iQOO Neo 7: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आइकू अपने नए...

50MP, 6000mAh बैटरी वाला Redmi 10 स्मार्टफोन को सस्ते में खरीदें, फ्लिपकार्ट पर भारी डिस्काउंट

Redmi 10: अगर आपका बजट कम है और आप एक धांसू फीचर्स वाला स्मार्टफोन खोज रहे हैं, तो आपके लिए यह सुनहरा मौका हो...

Tips For Kneading Dough: नहीं बनती मुलायम रोटी, तो ऐसे गुंथे आटा, जानें आसान टिप्स

Tips For Kneading Dough: बिना रोटी (Bread) के खाने की थाली कंप्लीट नहीं होती। रोटी को आप दाल, सब्जी, चटनी या फिर कढ़ी किसी...

48MP कैमरा, 5000mAh बैटरी से लैस Realme 9 5G पर बंपर ऑफर, जल्द खरीदें

Realme 9 5G: अगर आप एक नया 5जी स्मार्टफोन खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए यह सुनहरा मौका हो सकता है।...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version