--- विज्ञापन ---

Latest Posts

बॉलीवुड में नहीं चला करियर तो विदेश जा बसे ये सितारें, एक बना योगा टीचर

- Advertisement -

मुंबई। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारें है, जो कि अपने काम से फुरसत मिलते ही विदेश चले जाते हैं, लेकिन कई बॉलीवुड हस्तियां ऐसी भी हैं। जो कि अपना करियर फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा न चल पाने की वजह से अब विदेश में जाकर बस गई हैं। आज हम आपको इस रिपोर्ट में उन ही हस्तियों के बारें में बातने जा रहे हैं, जो कि बॉलीवुड जगत में अपनी एक्टिंग का जलवा ना बिखेर पाने की वजह से विदेश में परिवार के साथ रहने लगे है।

सेलिना जेटली

सेलिना जेटली का हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक यादगार करियर था, लेकिन उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ पर ध्यान देने के लिए एक समय के बाद बॉलीवुड छोड़ दिया। फिर साल 2011 में उन्होंने पीटर हाग के साथ शादी कर के विदेश में अपना घर बसा लिया और अब तो उनके तीन बच्चे भी हैं। एक्ट्रेस की फिल्मों की बात करें तो ‘जानशीन’, ‘गोलमाल रिटर्न्स’, ‘नो एंट्री’, और कई बेमिसाल फिल्मों में काम किया।

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल यानी एक्ट्रेस है प्रीति जिंटा ने भी अपना फिल्मी करियर छोड़ दिया। हालांकि एक्ट्रेस की डिंमाड अभी भी बॉलीवुड में है। 29 फरवरी 2016 को जब उन्होंने जीन गुडइनफ के साथ शादी की। तबसे वो लॉस एंजिलस में है। प्रीति और जीन का लॉस एंजिलस में एक बड़ा ही शानदार घर है। जहां वो कई बार अपने करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ पार्टी करते नजर आए हैं।

मीनाक्षी शेषाद्रि

हीरो, घायल और दामिनी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रही मशहूर एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री ने 80 के दशक के अंत तक बॉलीवुड पर राज किया है। एक्ट्रेस आखिरी बार राजकुमार संतोषी की फिल्म घातक में सनी देओल के साथ दिखाई दी थीं। हालांकि, जब उन्होंने एक बैंकर हरीश मैसूर से शादी की तो वो यूएसए जा बसी। जिसके बाद से फिल्मों में उन्होंने काम करना छोड़ दिया। अब वो अपने दो बच्चों के साथ वहीं रह रही हैं और अपनी शादीशुदा जिंदगी को एन्जॉय कर रही हैं।

मुमताज

एक टाइम पर अपनी अदाकारी के जलवे बिखेर चुकी मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक, मुमताज ने भी विदेश में अपने प्यार को पाने के बाद फिल्मी करियर छोड़ दिया। लेकिन ये बताया जाता है कि शादी के बाद उनको जो फिल्में ऑफर की गई थीं, उनमें उनकी अदाकारी के लिए उनको उतना स्क्रीन स्पेस नहीं दिया जाता था। जितना की शादी से पहले उन्हें दिया जाता था। उन्होंने यूएस- बेस्ड एनआरआई बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी रचाई थी। तबसे ही एक्ट्रेस पति के साथ लंदन में रहा करती थीं।

 

नकुल कपूर

नकुल बॉलीवुड के एकमात्र ऐसे एक्टर हैं जो कि साल 2002 में एक ही फिल्म तुमसे अच्छा कौन है करने के बाद फिर कभी फिल्मों में नजर नहीं आए। फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस आरती छाबरिया और किम शर्मा लीड रोल में नजर आई थीं। हालांकि फिल्म अच्छी चली थी लेकिन नकुल अपनी पहचान नहीं बना पाए। इसी वजह से नकुल फिल्मी पर्दे पर कभी दोबारा वापस नहीं आए। अगर नकुल के आज के जीवन की बात करें तो वह कनाडा में एक योगा टीचर हैं और डिवाइन लाइट नाम का योगा इंस्टीट्यूट चलाते हैं।

पूरब कोहली

फिल्म ‘बस यूहीं’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर पूरब कोहली भी कई फिल्मों में काम करने के बाद विदेश में जाकर बस गए। रॉक ऑन, वो लम्हें और एयरलिफ्ट जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी के जलवे बिखेरने के बाद एक्टर पूरब कोहली ने अपनी जिंदगी को एक अलग तरीके से जीने की इच्छा जताई और वो जाकर लंदन में अपने परिवार के साथ सेटल हो गए।

मयूर वर्मा 

इसी बीच अगला नाम आता है मयूर वर्मा का। जिन्होंने मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने फिल्म मुकद्दर का सिकंदर में अमिताभ बच्चन का रोल निभाया था। इस मूवी से ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। साल 2007 में ही एक्टर इंडिया छोड़ कर विदेश चले गए। अब वो ब्रिटेन के वेल्स में अपनी पत्नी के साथ इंडियाना नाम का एक रेस्त्रां चलाते हैं और इसके जरिए करोड़ों की कमाई करते हैं।

संग्राम सिंह 

हालांकि बॉलीवुड ही नहीं टीवी इंडस्ट्री के भी एक ऐसे एक्टर हैं, जो कि विदेश में रह रहे हैं। उनका नाम संग्राम सिंह हैं, उन्होंने टीवी सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ में अशोक खन्ना की भूमिका निभाई थी। दिसंबर 2017 में शादी करने के बाद संग्राम सिंह अपनी पत्नी के साथ नॉर्वे में बस गए और हमेशा के लिए उन्होंने अपने एक्टिंग करियर अलविदा कह दिया।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss