Tuesday, November 29, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Hema Malini B’day: अपनी पहली फिल्म से ही पर्दे पर छाईं हेमा मालिनी, ऐसे बनी बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’

Hema Malini Birthday: हेमा मालिनी (Hema Malini) बॉलीवुड इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल हैं, जिनकी खूबसूरती पर लाखों लोग फिदा है।

- Advertisement -

Hema Malini Birthday: हेमा मालिनी (Hema Malini) बॉलीवुड इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल हैं, जिनकी खूबसूरती पर लाखों लोग फिदा है। उनकी सुंदरता आज भी कई बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसेस को मात देती है। वहीं उन्होंने सिनेमा में कई सुपरहिट फिल्में देकर खुद को एक बड़े मुकाम पर पहुंचाया और आज वो अपना 74वां जन्मदिन (Hema Malini 74th Birthday) मना रही हैं। हेमा मालिनी के इस स्पेशल डे पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

यहाँ पढ़िए – Upcoming Film: करीना कपूर निभाएंगी डिटेक्टिव का किरदार? लंदन से वायरल वीडियो से मिला हिंट

Hema Malini Biography in Hindi | हेमा मालिनी जीवन परिचय | StarsUnfolded - हिंदी

पहली फिल्म से छाईं हेमा मालिनी 

हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अमंकुदी में हुआ। दक्षिण भारत से ताल्लुक होने के बाद भी उन्होंने अपनी किस्मत हिंदी सिनेमा में आजमाई और आज वो एक बड़ी एक्सेस की लिस्ट में शुमार है। हेमा मालिनी पहली बार फिल्म ‘सौदागर’ में नजर आई जो कि उनकी डेब्यू फिल्म थी। इस फिल्म में वो राज कपूर के साथ नजर आई थी जो की साल 1968 में रिलीज हुई थी। हेमा मालिनी अपनी पहली ही फिल्म से छा गई और उन्हें पहचान मिली।
Hema Malini Niece Madhoo। हेमा मालिनी की भतीजी की तस्वीरें। Hema Malini Niece Latest Photos -क्या आपने देखी है हेमा मालिनी की भतीजी? फिल्मों में भी करती हैं काम

एक्ट्रेस की सुपरहिट फिल्में

हेमा मालिनी की पहली फिल्म सुपरहिट साबित हुई जिसके बाद उनके पास फिल्मों की लाइने लग गई। उन्होंने सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्म दी जिसमें ‘शोले’, ‘सीता गीता’, ‘नसीब’, ‘जॉनी मेरा नाम’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘त्रिशूल’, ‘क्रांति’, ‘प्रेम नगर’ जैसी कई हिट फिल्में शामिल हैं। हेमा मालिनी की ‘सीता गीता’ और शोले को काफी पसंद किया जाता है। फिल्म शेले में उनका बसंती का किरदार आज भी लोगों के जहन में बसा हुआ है।
Hema Malini Rejected Wedding Proposal Of These Actors -धर्मेंद्र ही नहीं ये 3 एक्‍टर्स भी थे हेमा मालिनी के दीवाने

ऐसे मिला ‘ड्रीम गर्ल’ का टैग

हेमा मालिनी को ‘ड्रीम गर्ल’ भी कहा जाता है। दरअसल,14 जनवरी 1977 में रिलीज हुई फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ में उन्होंने बेहतरीन रोल निभाया और ऐसा लगा कि ये फिल्म सिर्फ हेमा मालिनी के लिए बनी हैं और इसी फिल्म से उन्होंने ‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से पहचान मिली और उनका नाम ‘ड्रीम गर्ल’ भी काफी लोकप्रीय हुआ जिसे लोग आज भी सुनते है।
Bollywood Actress Hema Malini Dream Girl 5 Beautiful Pictures | हेमा मालिनी को यूं ही नहीं कहा जाता है ड्रीम गर्ल, इन खूबसूरत तस्वीरों को देख आप भी समझ जाएंगे

पर्दे पर इन दो स्टार के साथ जची जोड़ी

हेमा मालिनी ने कई फिल्मों में बड़े-बड़े स्टार के साथ काम किया लेकिन दो सितारों के साथ पर्दे पर जोड़ी खूब जची जिसमें पहला नाम राजेश खन्ना का है। हेमा मालिनी ने राजेश खन्ना के साथ लगभग 10 फिल्मों में काम किया और दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया। दूसरा नाम धर्मेंद्र का है। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने लगभग 35 फिल्मों में काम किया और पर्दे पर इनकी जोड़ी को भी लोगों ने पसंद किया और असल जिंदगी में भी दोनों की जोड़ी सुपरहिट है।
उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) से सांसद हेमा मालिनी की अचानक तबीयत बिगड़ गई

एक्ट्रेस का सियासी सफर

हेमा मालिनी ने पर्दे पर काम करने के साथ राजनीति की दुनिया में भी कदम रखा। आपको बता दें, हेमा मालिनी साल 2004 में बीजेपी में शामिल हुई। हेमा मालिनी 2004 से लेकर साल 2009 तक बीजेपी की राज्यसभा सांसद रहीं और साल 2010 में उन्हें महासचिव बना दिया गया। इसके बाद साल 2014 में वो उत्तर प्रदेश के मथुरा से संसदीय सीट से सांसद चुनी और आज भी वो मथुरा से सांसद हैं।
- Advertisement -

Latest Posts