Friday, October 7, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

HBD Rajkummar Rao: ‘गुंडागर्दी’ छोड़ ऐसे एक्टर बने राजकुमार राव, आज करोड़ों में सम्पत्ति

- Advertisement -

HBD Rajkummar Rao: बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर राजकुमार राव (Rajkummar Rao) 31 अगस्त, 2022 को अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर सेलेब्स के फैंस और दोस्त उन्हें सुबह से ही बधाइयां (Happy Birthday Rajkummar Rao) देते देखे जा रहे हैं। वहीं, नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाले हरियाणा के गुड़गांव (अब गुरुग्राम) में जन्में राजकुमार ने कड़े स्ट्रगल के बाद इंडस्ट्री में अलग मुकाम बनाया है। आइए राजकुमार से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जान लेते हैं-

यहाँ पढ़िएपहली बार अवॉर्ड शो में साथ नजर आए विक्की-कटरीना, सरेआम किया किस

राजकुमार राव की सम्पत्ति

गुरुग्राम में जन्में राजकुमार राव का असली नाम राजकुमार यादव है। वहीं, आज करोड़ों की सम्पत्ति के मालिक राजकुमार के जीवन में एक समय ऐसा भी था जब उनके पास स्कूल के फीस तक भरने के पैसे नहीं थे। उस वक्त स्कूल के दो टीचर्स ने मिलकर उनका खर्चा उठाया था। बताते चलें कि आज के समय में एक्टर की जायदाद 6 मिलियन डॉलर यानी 45 करोड़ रुपये है।

स्कूल में गुंडे टाइप थे राजकुमार राव

राजकुमार राव ने EIC vs Bollywood के एक एपिसोड में अपनी लाइफ को लेकर कई खुलासा किया था। साथ ही अपने स्कूल टाइम के प्यार को लेकर बात करते हुए कहा,’मैं शाहरुख का फैन था और अब भी हूं, उस लड़की को देख मुझे लगा था कि मुझे मेरी अंजलि मिल गई, किसी तरह से हम एक दूसरे को डेट करने लगे लेकिन उसका पहले से ही बॉयफ्रेंड था। वो जाट था और करीब 25 लड़कों के साथ मुझे पीटने आया था और तब मैं एक शरीफ, अच्छा लड़का बन चुका था। करीब 25 लड़के मुझे पीट रहे थे और बोल रहे थे- बंदूक निकाल, इसको गोली मार दे। मेरे दो प्यारे पंजाबी दोस्त मुझे बचाने की कोशिश कर रहे थे और मैं सिर्फ बोल रहा था- प्लीज मेरे चेहरे पर मत मारना मुझे हीरो बनना है।”

राजकुमार ने ये भी बताया कि वो स्कूल के दिनों में गुंडे टाइप के थे। लेकिन 11वीं क्लास में उन्होंने ठान ली कि वो बतौर एक्टर ही अपना करियर बनाएंगे और गुंडागर्दी हमेशा के लिए छोड़ देंगे। बताते चलें कि राजकुमार राव ने एक्टर बनने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री को बरेली की बर्फी, न्यूटन, शादी में जरूर आना, स्त्री जैसी कई शानदार फिल्में दी हैं।

यहाँ पढ़िए‘लाल सिंह चड्ढा’ के फ्लॉप होने पर आमिर को लगा तगड़ा झटका, डूबे 100 करोड़

एक फिल्म की लेते हैं इतनी फीस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले एक्टर राजकुमार राव को फीस के तौर पर महज 16 हजार रुपए मिले थे। वहीं, आज की डेट में एक्टर अपनी एक मूवी के लिए 4-5 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। साथ ही राजकुमार कई ब्रांड्स को भी इन्डॉर्स करते हैं। एक्टर के जरिए एक ब्रांड को इन्डॉर्स करने के लिए एक करोड़ रुपए फीस लिए जाने की खबर है। एक्टर को घड़ियों और कारों का भी काफी शौक है। साथ ही उनके पास हार्ले डेविडसन फैट बॉय बाइक है, जिसकी कीमत 19 लाख रुपये के आसपास है।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभी download करें

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss