--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Har Ghar Tiranga: ‘हर घर तिरंगा एंथम’ में दिखे बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स, सबका दिखा अलग अंदाज

- Advertisement -

Har Ghar Tiranga Anthem: इस साल 15 अगस्त को आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इस पावन अवसर पर भारत सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया है। हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के 91वें एपिसोड के दौरान देशवासियों से सोशल मीडिया प्रोफाइल फोटो पर तिरंगा की तस्वीर लगाने की अपील की थी।

 

अब भारत की संस्कृति, उपलब्धि और गौरवशाली इतिहास का जश्न सेलिब्रेट करने के लिए मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर ने ‘हर घर तिरंगा एंथम’ (Har Ghar Tiranga Anthem) का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक के कई दिग्गज स्टार्स और अलग-अलग खेलों से जुड़े खिलाड़ी नजर आ रहे हैं।

मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, इसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), विराट कोहली (Virat Kohli) प्रभास (Prabhas), अनुपम खेर (Anupam Kher), आशा भोसले (Asha Bhonsle), कपिल देव (Kapil Dev), नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) सहित और भी कई सेलेब्स नजर आ रहे हैं। कल्चरल डिपार्टमेंट ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- हर घर तिरंगा.. घर घर तिरंगा। हमारे तिरंगे, हमारे गौरव और एकता के प्रतीक को पूरे जश्न के साथ मनाएं क्योंकि हमारे देश ने 75 साल पूरे किए है।

#HarGharTiranga #AmritMahotsav शेयर किए गए वीडियो में खेल, मिसाइल लॉन्चेज, सेना से लेकर देश की सुंदरता, भावना, ताकत और विविधता को दिखाया गया है। इस एंथम को बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर्स सोनू निगम और आशा भोसले द्वारा गाया गया है। बता दें कि आजादी के इस महोत्सव के जरिेए लोगों को तिरंगा घर लाने और आजादी के 75वीं वर्षगांठ को जोश के साथ मनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को पीए मोदी ने सभी देशवासियों से आग्रह किया था कि सभी लोग अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराए और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगा पर तिरंगे की प्रोफाइल फोटो लगा कर 15 अगस्त भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर हर घर तिरंगा अभियान को एक जन आंदोलन में बदल दे। उन्होंने आगे कहा कि- आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक एक विशेष आंदोलन हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा है। आप सब अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकार इस आंदोलन को आगे बढ़ाए।

- Advertisement -
Exit mobile version