Happy Children’s Day: हिंदी सिनेमा में ‘बाल दिवस’ पर बनी ये फिल्में पढ़ाती हैं ‘जिंदगी का पाठ’

आज देशभर में 'बाल दिवस' धूमधाम से मनाया जा रहा है। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन को 'बाल दिवस' के रूप में मनाया जाता है।

Happy Children’s Day: आज देशभर में ‘बाल दिवस’ धूमधाम से मनाया जा रहा है। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन को ‘बाल दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। वहीं हर त्योहार और हर खुशी का झलक बॉलीवुड में भी देखने को मिलती है और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उन फिल्मों के बारे में जो पर्दे पर आते ही सुपरहिट हो गई। इतना ही नहीं, इन फिल्मों को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं। देखिए ये लिस्ट।

और पढ़िएUrvashi Rautela Latest Photos: पाकिस्तान की हार के बाद उर्वशी रौतेला नजर आई हरी भरी

- विज्ञापन -

‘मासूम’ 

‘मासूम’ फिल्म साल 1983 में आई थी। इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। इस फिल्म ने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई और इस फिल्म को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं। इस फिल्म में गोद लिए बच्चों की समस्याओं को दिखाया गया है। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, शबाना आजमी, सुप्रिया पाठक और जुगल हंसराज अहम रोल निभाया था। इस फिल्म का गाना ‘लकड़ी की काठी’ काफी फेमस हुआ था जो लोगों के जहन में आज भी है।

‘तारे जमीं पर’

‘तारे जमीं पर’ फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बच्चों का ही नहीं बल्कि बड़ों का भी दिल जीत लिया था। इस फिल्म में आमिर खान अहम रोल में नजर आए थे। वहीं इस फिल्म की कहानी की बात करें तो इसमें दिखाया गया है कि हर बच्चा अपने आप में खास है। इस फिल्म का एक-एक सीन हिट हुआ था। वहीं आज बाल दिवस के मौके पर आपको ये फिल्म जरूर देखिए चाहिए।

‘स्टैनली का डब्बा’

‘स्टैनली का डब्बा’ फिल्म साल 2011 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को पर्दे पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। इस फिल्म को देखकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी। ये फिल्म ना सिर्फ आपका मनोरंजन करेंगी बल्कि जिंदगी की एक सीख भी देती हैं। अगर आपने इस फिल्म को नहीं देखा है तो आपको एक बार ये फिल्म अपने बच्चों के साथ बैठकर जरूर देखनी चाहिए।

और पढ़िएRIP Kalyani Kurale Jadhav: मराठी टीवी एक्ट्रेस कल्याणी कुराले जाधव की सड़क हादसे में मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

‘चिल्लर पार्टी’

वैसे तो सिनेमा में कई फिल्में बनी थी लेकिन ‘चिल्लर पार्टी’ ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। ये एक फैमिली ड्रामा फिल्म है जिसे नितेश तिवारी और विकास बहल ने मिलक ने बनाया है। फिल्म में अनाथ बच्चों के एक ग्रुप को दिखाया गया है, जो अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज उठाते हैं और जिंदगी से लड़कर जीत हासिल करते हैं। इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है। ये फिल्म आज ‘बाल दिवस’ पर आपको जरूर देखनी चाहिए।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

Don't miss

Vivo 5G Phones: वीवो भारत में V27 5G सीरीज को जल्द करेगा लॉन्च, जानें कीमत-स्पेसिफिकेशन्स

Vivo 5G Phones: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ग्राहकों को...

ओडिशा के 4 और गुजरात के 3 नए शहरों में पहुंची Airtel 5G Plus Service, देखें पूरी लिस्ट

Airtel 5G Plus Service: सभी टेलीकॉम कंपनियां एक-एक करके देशभर के सभी शहरों में अपने 5जी सर्विस को पहुंचाने पर काम कर रही है।...

अमेजन पर बंपर ऑफर! 22000 रुपये वाला OnePlus Smart TV मात्र 9,769 रुपये में खरीदें

OnePlus Smart TV: अगर आप अपने घर एक नया स्मार्ट टीवी लाने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए यह सुनहरा मौका हो सकता...

Vivo 5G Phones: वीवो भारत में V27 5G सीरीज को जल्द करेगा लॉन्च, जानें कीमत-स्पेसिफिकेशन्स

Vivo 5G Phones: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ग्राहकों को लुभाने के लिए बाजार में एक से बढ़कर एक फोन लॉन्च करते रहता है। अब...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version