Saturday, October 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Happy B’day Saif Ali Khan: फिल्मी है सैफ की लव स्टोरी, अमृता के बाद 10 साल छोटी करीना पर आया दिल

- Advertisement -

Happy Birthday Saif Ali Khan: बॉलीवुड स्टार सैफ अली खान (Saif Ali Khan) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। एक्टर ने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में खास जगह बनाई है। आज सैफ अपना 52 वां जन्मदिन (Saif Ali Khan Birthday) मना रहे हैं। आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े अनसुने किस्से:

 

खानदानी नवाब हैं सैफ अली खान

सैफ का जन्म 16 अगस्त 1970 में हुआ था। सैफ नवाबी घराने से आते हैं। बता दें कि सैफ बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और ‘टाइगर पटौदी’ (Tiger Pataudi) के नाम से दिवंगत दिग्गज क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के बेटे हैं। फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लाखों फैंस के दिलों पर राज करने वाले एक्टर की लव लाइफ भी बेहद फिल्मी है।

 

 

 

साल 1992 में हुई करियर की शुरुआत

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘परंपरा’ से की थी। हालांकि सैफ अपनी फिल्मों की वजह से जितनी चर्चाओं में रहे है, उतना ही अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। बता दें कि एक्टर ने अपने करियर के शुरुआत में ही अपने से 13 साल बड़ी एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) से गुपचुप शादी कर ली थी।

 

अमृता सिंह संग रचाई शादी

शादी के समय एक्टर महज 21 साल के थे, जबकि अमृता की उम्र 33 साल की। जहां राहुल रवैल की फिल्म से सैफ बॉलीवुड डेब्यू करने वाले थे, तो वहीं अमृता किसी परिचय की मोहताज नहीं थी। उस समय बॉलीवुड में अमृता के नाम का सिक्का चलता था। लेकिन दोनों की लव लाइफ ज्यादा समय तक चल नहीं पाई और आगे जाकर दोनों ने तलाक ले लिया।

 

सैफ अली खान की बेगम बनी करीना कपूर

अमृता सिंह से अलग होने के बाद सैफ अली खान ने बॉलीवुड की ‘बेबो’ करीना कपूर (Kareena Kapoor) संग शादी रचाई थी। दोनों की मुलाकात फिल्म टशन के सेट पर हुई थी। दोनों ने लगभग 5 साल तक एक- दुसरे को डेट करने के बाद साल 2012 में शादी रचा ली। सैफ और करीना के बीच करीब 10 साल का फासला है।

 

चार बच्चों के पिता हैं सैफ अली खान

आज बॉलीवुड के पावर कपल माने जाते हैं सैफ और करीना। सैफ अली खान की फैमिली की बात करें तो एक्टर के अमृता सिंह से दो बच्चे सारा (Sara Ali Khan) और इब्राहिम (Ibrahim Ali Khan) हैं, तो वहीं करीना और सैफ के भी दो बेटे तैमूर (Taimur) और जेह (Jeh) हैं। एक्टर के वर्क फ्रंट की बात करें तो बहुत जल्द सैफ ‘आदिपुरुष’ में नजर आएंगे।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss