--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Happy B’day Ajay Devgan: लगातार फ्लॉप फिल्मों से खतरे में था अजय देवगन का एक्टिंग करियर, फिर ऐसे बाहर निकले बॉलीवुड स्टार

- Advertisement -

Happy Birthday Ajay Devgan: बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgan) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने काफी संघर्ष के बाद एक खास जगह बनाई है। आज अजय देवगन अपना 53 वां जन्मदिन मना रहे है। आइए जानते है आज उनके जन्मदिन पर कुछ अनसुनी बातें:

अजय देवगन एक पंजाबी परिवार से आते हैं। उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत ‘फूल और कांटे’ मूवी से की थी। इस फिल्म ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था। आपको बता दें कि अजय की करियर की पहली ही फिल्म ने सफलता के झंडे गाड़े थे।इस फिल्म में वो एक्ट्रेस मधु (Madhoo) के साथ नजर आए थे। अजय देवगन और मधु की जोड़ी फैन्स को खूब पसन्द आई थी। इस फिल्म का क्रेज आज भी फैन्स के बीच नजर आता है।

पहली ही फिल्म से अजय रातोंरात एक्शन स्टार बन गए। इसके बाद उनकी ‘जिगर’, ‘दिलवाले’, ‘दिलजले’ जैसी सुपरहिट फिल्में रिलीज हुईं। अजय देवगन की लाइफ में फिर एक ऐसा टाइम भी आया जब उनकी एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप होने लगीं। उनका फिल्मी करियर एक बुरे दौर से गुजर रहा था। बिग बजट की फिल्म ‘काल’ (Kaal) जैसी फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर अपना दम तोड़ दिया था।

कई लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद अजय देवगन का करियर खतरे में नज़र आने लगा था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और ‘गोलमाल’ (Golmaal) जैसी हिट फिल्म देकर दमदार वापसी की। इसमे बाद उन्होंने ‘गोलमाल रिटर्न्स’, ‘ऑल द बेस्ट’, ‘अतिथि तुम कब जाओगे’, ‘राजनीति’, ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’, और ‘गोलमाल 3’ जैसी हिट फिल्में देकर साबित कर दिया कि वह फिल्म इंडस्ट्री में लंबे समय तक राज करने के लिए आए हैं।

अजय देवगन के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी आखिरी फ़िल्म ‘तन्हाजी द अनसंग वॉरियर’ उनके करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। फिल्म की कमाई पर नजर डालें तो इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 279 करोड़ का बिजनेस किया था। बता दें कि अजय जल्द ही फ़िल्म ‘रनवे 34’ (Runway 34) में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने भी अहम भूमिका निभाई है। अजय देवगन के निर्देशन में बनी यह फिल्म 29 अप्रैल को रिलीज होगी।

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss