Monday, December 5, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Grammy Awards 2020:18 साल की पॉप सिंगर बिली एलिश ने अपने नाम किए 5 अवॉर्ड

- Advertisement -

रविवार को लॉस एंजेलिस में हुए 62वें ग्रैमी अवॉर्ड्स का आयोजन खूब चर्चा में हैं। ये म्यूजिकल अवार्ड्स सिंगर्स को सम्मानित करने के लिए आयोजित किए जाते हैं। ये सभी सिंगर के लिए खास होता है। यहां बेस्ट सिंगर को अवॉर्ड से नवाजा जाता है। इस बार ग्रैमी अवॉर्ड्स सिंगर बिली ईलिश के लिए बेहद शानदार रहा। 

18 साल की बिली एलिश ने यहां कई अवॉर्ड अपने नाम किए। बिली को पांच ग्रैमी अवॉर्ड मिले हैं। उनके गाने बैड गाय को सॉन्ग ऑफ दी ईयर, वैन वी ऑल फॉल अस्लीप को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ एलबम, बैड गाय को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड चुना गया।

 

2001 में पैदा हुईं बिली ने चार साल की उम्र में अपनी मां से ही गाना सीखा था। मां से ही उन्‍होंने गाने ल‍िखने भी सीखे। जब वह 8 साल की थीं, तब पहली बार किसी टैलेंट शो का हिस्‍सा बनी थीं। बिली को इस बार 6 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था जिसमें पांच कैटेगरी में वह जीती हैं। 

सांग ऑफ द ईयर, बेस्‍ट न्‍यू आर्टिस्‍ट, बेस्‍ट पॉप वोकल एलबम, रिकॉर्ड ऑफ द ईयर और बेस्‍ट एलबम ऑफ द ईयर कैटेगरी में उन्‍हें ग्रैमी अवॉर्ड प्रदान किया गया है। बता दें कि ग्रैमी अवॉर्ड पाने वाली वह सबसे युवा आर्टिस्‍ट हैं। वहीं अमेरिकी गायिका लेडी गागा को 2 अवॉर्ड मिले। वे 11वीं बार यह पुरस्कार जीती हैं।

ग्रैमी अवार्ड समारोह 2020 लॉस एंजेलिस में हुआ था। यहां दुनियाभर के संगीतकार और गायक इस समारोह का हिस्‍सा लेने आते हैं। द ग्रैमी सबसे बड़े वार्षिक संगीत पुरस्कार समारोह में से एक है, साथ ही यह बिग थ्री के रूप में आयोजित तीन सबसे बड़े वार्षिक संगीत पुरस्कार समारोह में से एक है। बिग थ्री में अमेरिकन म्यूज़िक अवार्ड्स, ग्रैमी अवार्ड और बिलबोर्ड म्यूज़िक अवार्ड्स शामिल हैं।

- Advertisement -

Latest Posts