Wednesday, November 30, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Good News:  नाना-नानी बने मुकेश और नीता अंबानी, ईशा ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, परिवार में जश्न का माहौल

भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) नाना बन गए हैं। पूरे परिवार में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है।

- Advertisement -

Good News: भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) नाना बन गए हैं। पूरे परिवार में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है। आपको बता दें, मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया हैं। इसी के साथ खबर है कि बच्चों का नामकरण भी कर दिया गया है। ईशा अंबानी ने एक बेटी और बेटे को जन्म दिया हैं और नानी नानी बनने पर परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई हैं।

और पढ़िएGovinda Naam Mera Trailer: ‘गोविंदा नाम मेरा’ का ट्रेलर आउट, विक्की, भूमि और कियारा ने लगाया कॉमेडी का तड़का

जानें बच्चों के नाम 

ईशा अंबानी (Isha Ambani) जुडवा बच्चों में लड़की का नाम ‘आदिया’ और लड़के नाम ‘कृष्णा’ रखा गया है। मुकेश और नीता अंबानी का बेटी ईशा इकलौटी बेटी हैं और उनके दो भाई हैं जिनके नाम आकाश अंबानी (Akash Ambani) और अनंत अंबानी (Anant Ambani) हैं। ईशा अंबानी का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को हुआ। उन्होंने पढ़ाई पूरी करने के बाद मैकेंजी एंड कंपनी में काम किया और फिर रिलायंस का कारोबार संभालने में पिता की मदद की।

कौन हैं आनंद पिरामल

ईशा अंबानी (Isha Ambani) ने जब पिता मुकेश अंबानी का कारोबार संभाला तब वो सिर्फ 23 साल की थी। इसके बाद उन्होंने रिलायंस ग्रुप को आगे बढ़ाया। इसके बाद 12 दिसंबर साल 2018 को पिरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्ट आनंद पिरामल (Anand Piramal) से ईशा अंबानी की शादी हुई। आनंद पिरामल की बात करें तो वो राजस्थान से हैं और उनके पास राजस्थान के झुंझनु जिले में पिरामल्स की कोठियां, हवेलियां और कई पैलेस हैं।

और पढ़िएSara Ali Khan: सारा अली खान ने Varun Dhawan संग शेयर की तस्वीर, फैंस ले रहे मजे

पिरामल परिवार की अहम जानकारी

ईशा अंबानी (Isha Ambani) के ससुर और आनंद पिरामल के पिता अजय पिरामल (Ajay Piramal) अपनी कंपनी का चेयरमैन होने के साथ-साथ वो श्रीराम ग्रुप के चेयरमेन, टाटा सन लिमिटेड के नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, हावर्ड बिजनेस स्कूल के बोर्ड मेंबर, अनंत नैशनल यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट और चेयरमेन हैं साथ ही वो IIT इंदौर के चेयरमैन भी रह चुके हैं। वहीं ईशा अंबानी की सास स्वाति पिरामल (Swati Piramal) भी साइंटिस्ट और इंडस्ट्रियलिस्ट हैं। इतना ही नहीं ईशा की ननद नंदिनी पिरामल (Nandini Piramal)ग्रुप का पूरा कारोबार संभालती हैं जिसको वो बढ़ा रही हैं। वहीं आज अंबानी और पिरामल परिवार को सिनेमा जगत के सितारे और बिजनेसमैन बधाई दे रहे हैं।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

- Advertisement -

Latest Posts