Tuesday, December 6, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Firoz Khan Birth Anniversary:अफगानिस्तान से लेकर मुंबई तक ऐसा रहा फिरोज खान का सफर, इस फिल्म से बने सुपरस्टार

फिरोज खान एक ऐसा नाम जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। फिरोज खान सिनेमा में अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी पर्सनैलिटी के लिए याद किए जाते हैं।

- Advertisement -

Firoz Khan Birth Anniversary: फिरोज खान (Firoz Khan) एक ऐसा नाम जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। फिरोज खान सिनेमा में अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी पर्सनैलिटी के लिए याद किए जाते हैं। उनका अंदाज इतना जबरदस्त था कि लोग उनको देखते ही रह जाते थे। वहीं आज फिरोज खान की बर्थ एनिवर्सरी पर हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

happy birthday bollywood actor feroz khan - Sabguru News

अफगानिस्तान से लेकर मुंबई तक का सफर

फिरोज खान का जन्म 25 सितंबर 1939 को बेंगलुरु में हुआ था। फिरोज खान एक दमदार एक्टर के साथ-साथ एक निर्माता और निर्देशक भी थे। फिरोज खान का परिवार अफगानिस्तान से ताल्लुक रखता था बाद वो भारत आ गए। फिरोज खान हमेशा से दिखने में स्मार्ट थे इसलिए उन्होंने हीरो बनने का सोचा। फिरोज खान एक्टिंग के लिए मुंबई आ गए और शुरुआती दिनों में फिरोज खान ने छोटे रोल किए।

Bollywood Actor Feroz Khan Life Unknown Facts Read Full Story | ना घर बचा  ना महबूबा, जब Feroz Khan ने एक प्रिंसेस से प्यार करने की बड़ी भारी कीमत  चुकाई थी

इस फिल्म से छाए फिरोज खान

फिरोज खान साल 1962 में आई फिल्म ‘टार्जन गोज टू इंडिया’ में नजर आए जिसमें उनका स्टाइल लोगों को काफी पसंद आया जिसके बाद उन्हें काउब्वॉय हीरो के नाम से पहचान मिली। इसके बाद 1965 में आई फिल्म ‘ऊंचे लोग’ से वो छा गए। इस फिल्म के बाद कई डायरेक्टर की नजर उनपर पड़ी और फिरोज खान ने सिनेमा में पैर जमाना शुरू किया। आपको ये जानकार हैरानी होगी कि वो सिनेमा के पहले ऐसे एक्टर थे जिनकी फिल्म की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई।

Feroz Khan Birthday कभी मुमताज से शादी करना चाहते थे फिरोज खान, आज बेटे  फरदीन खान की हैं सास Feroz Khan And Mumtaz were relatives know unknown  facts about bollywood vetran actor |

मुमताज के प्यार में पड़े फिरोज खान

फिरोज खान ने कुर्बानी, यलगार जैसी सुपहिट फिल्मों में काम किया। इसे के साथ फिल्मों को भी डायरेक्ट किया। फिरोज ने ‘अपराध’ से निर्देशन किया। इस फिल्म से फिरोज खान को एक्ट्रेस मुमताज को इश्क हो गया। कहा जाता है कि फिरोज खान मुमताज से शादी करना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका। वहीं उनके बेटे फरदीन ने  ने मुमताज की बेटी नताशा माधवानी से शादी रचाई और दोनों का रिश्ता ही बदल गया।

फिल्म इंडस्ट्री के स्टाइल आइकॉन थे फिरोज खान - divya himachal

इतनी फिल्मों में फिरोज खान ने काम किया

फिरोज खान ने लगभग 60 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। फिरोज खान ने बतौर हीरो और विलेन दोनों की किरदारों में फैंस के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई। फिरोज खान को आखिरी बार फिल्म ‘वेलकम’ में देखा गया था जो कि साल 2007 में आई थी। इस फिल्म में फिरोज खान ने कमाल की एक्टिंग की थी जो लोगों के जहन में हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, वो कैंसर से जूझ रहे थे और  27 अप्रैल 2009 को एक्टर ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

- Advertisement -

Latest Posts