Photos: नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड की गलती को किया हाईलाइट, बोले-जल्द उतरेगा साउथ फिल्मों का बुखार

- Advertisement -

मुंबई। इन दिनों बॉलीवुड इंडस्ट्री में साउथ की फिल्मों का खुमार है। यही वजह है कि बॉलीवुड सिनेमा की कुछ फिल्में फ्लॉप और साउथ सिनेमा की मूवीज हिट हो रही हैं। इस पर कई फिल्मी सितारे बढ़-चढ़ कर अपनी बात सामने रख रहे हैं। इसी कड़ी में अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने भी अपना नजरिया लोगों के सामने रखा है और देखा जाए तो उनका कहना कुछ गलत भी नहीं है। एक्टर का कहना है कि ये एक फेज है, जैसे ही कोई हिंदी मूवी हिट होगी, ये सारी बातें बदल जाएंगी, हालांकि उन्होंने ये भी माना है कि बॉलीवुड से गलती भी हुई है और इस गलती जल्द से जल्द सुधारना होगा।

दरअसल, इंडिया इकोनॉमिक कॉन्क्लेव 2022 में नवाजुद्दीन सिद्दीकी से पूछा गया कि हिंदी मार्केट में साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एंट्री से बॉलीवुड पर क्यों असर पड़ रहा है, तो उन्होंने जवाब में कहा, “मुझे लगता है कि ये एक फेज है। अभी अगर कोई बॉलीवुड फिल्म आती है और सुपर-डुपर हिट हो जाती है, तो अभी जो आप बातें कह रहे हैं, वो बदल जाएंगी। यहां हर पिक्चर के बाद लोगों के विचार बदलते हैं। लोग सिर्फ उसी फिल्म के बारे में बात करते हैं, जो हिट हो जाती है, लेकिन अब अगर कोई हिंदी पिक्चर रिलीज होते ही हिट हो जाती है, तो ये परसेप्शन फिर से बदल जाएगा”।

आगे एक्टर से पूछा गया कि बॉलीवुड कम से कम अभी फीका लग रहा है, खासकर अल्लू अर्जुन, यश जैसे हिट सितारों के हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में शामिल होने के मामले में? इस बात पर अभिनेता ने जवाब देते हु कहा, “हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने एक गलती की है, वो बोले- ‘एक गलती ये हो गई कि हम साउथ फिल्मों के रीमेक करते रहे। यहां सबसे बड़ी समस्या राइटर्स और स्टोरीज के साथ है। हम बिल्कुल भी ओरिजनल मूवीज नहीं बना रहे हैं, सबकुछ रीमेक पर छोड़ दिया है। मुझे लगता है कि हमें इस गलती से सबक सीखना चाहिए और ओरिजनल फिल्में बनानी चाहिए। ये इंडस्ट्री के लिए बेहतर होगा”।

आखिर में बता दें कि साउथ की कुछ फिल्में, जो हिंदी में भी रिलीज हुई जैसे ‘बाहुबली’ और ‘बाहुबली 2’, उसके बाद ‘RRR’, ‘केजीएफ चैप्टर 2’ इनके सुपरहिट होने से साउथ की फिल्मों का क्रेज फैंस में बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। यही कारण है कि बॉलीवुड मूवीज का दबदबा कम होने लगा है।

- Advertisement -
Exit mobile version