--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Divya Dutta B’day Special: बिग बी से इंस्पायर होकर एक्टिंग की शौकीन बनी थीं दिव्या दत्ता, जानें कुछ अनसुने किस्से

Divya Dutta B'day Special: दिव्या दत्ता (Divya Dutta) बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम है, जिन्होंने बड़ी से बड़ी और छोटी से छोटी हर तरह की फिल्मों को महत्व दिया। यही वजह है कि वो अब भी बड़े पर्दे पर एक्टिव हैं। दिव्या दत्ता आज यानि 25 सितंबर को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं।

- Advertisement -

Divya Dutta B’day Special: दिव्या दत्ता (Divya Dutta) बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम है, जिन्होंने बड़ी से बड़ी और छोटी से छोटी हर तरह की फिल्मों को महत्व दिया। यही वजह है कि वो अब भी बड़े पर्दे पर एक्टिव हैं। दिव्या दत्ता आज यानि 25 सितंबर को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर उनके घरवाले और फैंस एक्ट्रेस को जन्मदिन की बधाईयां दे रहे हैं। चलिए अब दिव्या दत्ता के इस स्पेशल दिन पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें….

Divya Dutta बचपन से ही बहुत बहादुर हैं

सन् 1977 में दिव्या का जन्म पंजाब के लुधियाना में हुआ था। दिव्या सिर्फ सात साल की थीं, जब उन्होंने अपने पिता को खो दिया था। इसके बाद उनकी मां ने अकेले ही एक्ट्रेस की परवरिश की। दिव्या दत्ता की मां डॉ. नलिनी दत्ता एक सरकारी अधिकारी थीं। दिव्या बचपन से ही बहुत बहादुर रही हैं और पिता के जाने के बाद, अगर उन्होंने अपनी मां की जान नहीं बचाई होती, तो वो शायद अपनी मां को भी को चुकी होतीं। इस बात का जिक्र एक्ट्रेस ने अपनी किताब में किया कि एक दिन वो और उनकी मां बोटिंग के लिए गए थे, जहां बोटिंग के वक्त उनकी मां नदी में गिर गईं थीं, जिसके बाद दिव्या ने नदी में कूद कर मैं की जान बचाई थी।

यहाँ पढ़िएMadhuri Dixit Interview: क्या है ‘मजा मा’ और माधुरी दीक्षित के लिए कितनी अहमियत रखती है ये फिल्म? जानें

बिग बी के गाने से हुई थीं इंस्पायर

दिव्या दत्ता को बचपन से ही एक्टिंग में रूचि थी। दिव्या दत्ता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं चार साल की थीं, तब मुझे एक दिन लगा कि मैं अभिनय बढ़िया कर लेती हूं, उन्होंने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि उन दिनों अमिताभ बच्चन की डॉन रिलीज हुई थी और इस फिल्म का गाना ‘खइके पान बनारस वाला’ खूब हिट हुआ था। दिव्या ने भी बिग बी का पान खाकर नाचने वाला स्टाइल देखा था, और उनके इंस्पायर होकर वो घर में इसी गाने पर खूब डांस किया करती थीं।

Divya Dutta 1994 में मुम्बई आईं

दिव्या दत्ता ने अपने करियर की शुरुआत में पंजाबी टीवी के लिए विज्ञापन करना शुरू किए थे। 1994 में वो मुम्बई आ गईं और महज 17 साल की उम्र में उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम जमाने का फैसला किया। उनकी पहली फिल्म ‘इश्क में जीना इश्क में मरना’ थी। साल 1995 में आई फिल्म ‘वीरगति’ दिव्या के करियर की पहली बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म थी। इस फिल्म में वो सलमान खान के अपोजिट नजर आई थी। यूं तो एक्ट्रेस ने कई फिल्में की, लेकिन 2004 में आई ‘वीर जारा’ से उन्हें बॉलीवुड में नई पहचान मिली।

Divya Dutta ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया

अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने अपने करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। एक्ट्रेस ने न सिर्फ हिंदी फिल्में बल्कि अंग्रेजी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और मलयालम जैसी भाषाओं में भी अपना हुनर दिखाया है। दिव्या दत्ता ने अपने करियर में ज्यादातर सपोर्टिंग रोल प्ले किए हैं। एक्ट्रेस ने ‘फन्ने खां’, ‘इरादा’, ‘ब्लैकमेल’, ‘बदलापुर’, ‘भाग मिल्खा भाग’, ‘स्पेशल 26’, ‘हीरोइन’, ‘दिल्ली 6’, ‘उमराव जान’, ‘वेलकम टू सज्जनपुर’ जैसी कई हिट फिल्मों में रोल अदा किए हैं।

बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीत चुकीं हैं एक्ट्रेस

दिव्या दत्ता की फिल्म ‘इरादा’ साल 2017 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, अर्शद वार्शी लीड रोल में थे। फिल्म में दिव्या सपोर्टिंग रोल में नजर आई थी। दिव्या को इस फिल्म के लिए क्रिटिक्स से लेकर ऑडियंस सभी से बेहद प्यार मिला। दिव्या को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा भी एक्ट्रेस को अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर अब तक जी सिने अवॉर्ड, आईफा अवॉर्ड सहित अन्य कई अवॉर्ड मिल चुके हैं।

यहाँ पढ़िएNavratri With Brahmastra: नवरात्रि पर फैंस को तोहफा, सिर्फ इतने रुपये में खरीदे फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की टिकट

रियल लाइफ में आज भी अकेली हैं Divya Dutta

दिव्या दत्ता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में नजर आने वाली दिव्या रियल लाइफ में आज भी अकेली हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिव्‍या दत्ता की भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कमांडर संदीप शेरगिल से सगाई हुई थी, लेकिन जल्‍द ही ये सगाई टूट गई थी। इसके बाद दिव्या इतनी टूट गईं कि आज तक उन्होंने शादी के बारे में सोचा ही नहीं। दिव्या अपनी मां को ही अपनी ताकत और प्यार मानती हैं, इसलिए उन्होंने अपनी किताब मी एंड मां भी लिखी।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड सेजुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभीdownload करें

- Advertisement -
Exit mobile version