--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Dev Patel Video: ‘स्लम डॉग मिलेनियर’ फेम देव पटेल बने रियल लाइफ हीरो, बचाई शख्स की जान

- Advertisement -

Dev Patel Viral Video: ‘स्लम डॉग मिलेनियर’ (Slumdog Millionaire) फिल्म तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म में एक्टर देव पटेल (Dev Patel) काफी सुर्खियों में रहे थे। वहीं अब एक बार फिर कुछ ऐसा ही हुआ है। देव पटेल ने अपनी जान पर खेलकर एक शख्स की जान बचाई है।

दरअसल, मामला ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड का है, जहां एक जनरल स्टोर के बाहर एक महिला और पुरुष के बीच झगड़ा इतना गंभीर हो गया कि महिला ने पुरुष के सीने में चाकू घोंप दिया। इस बीच वहां मौजूद एक्टर बीच बचाव में पहुंचे और पुलिस एंबुलेंस के आने तक वहीं रुके रहे। इसके बाद पुलिस ने घायल शख्स को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया और आरोपी महिला को हिरासत में ले लिया। इस घटना के बाद हर कोई देव के इस साहस पर उनकी तारीफ कर रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि वैसे तो देव ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं, लेकिन इंडियन सिनेमा में उनकी अच्छी पहचान है। साल 2008 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘स्लम डॉग मिलेनियर में अपने अभिनय का डंका बजाने के बाद उन्होंने अपनी खास पहचान कायम की है।

इस फिल्म में उन्होंने एक भारतीय बच्चे का रोल निभाया था, जिसे एक ऑस्ट्रेलियाई परिवार ने गोद लिया था। इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था। खास बात यह है कि इस फिल्म ने करीब 8 ऑस्कर अवॉर्ड जीते थे। इस फिल्म के बाद देव पटेल ‘लाइफ ऑफ पाय’, द मैन हू न्यू इन्फिनिटी, द ग्रीन नाइट और लायन समेत कई और फिल्मों में नजर आए। देव पटेल अब ‘मंकी मैन’ में नजर आएंगे, जिसे उन्होंने डायरेक्ट भी किया है।

- Advertisement -
Exit mobile version