Tuesday, December 6, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Daughters Day 2022: स्टार किड्स जो एक्टिंग के बजाय अलग फिल्ड में बना रहे अपना करियर, देखें लिस्ट

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार किड्स हैं, जिन्होंने अपने मां-बाप के एक्टिंग के करियर को ना चुनकर दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है।

- Advertisement -

Daughters Day 2022: बीते कई सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री पर स्टार किड्स (Star Kids) का ही दबदबा बना हुआ है। आलिया भट्ट से लेकर अनन्या पांडे तक कई स्टार किड्स ने फिल्मी दुनिया में अपना जलवा बिखेरा है, लेकिन आज हम आपको कुछ सितारों के उन बच्चों के बारे में बताएंगे जिन्होंने एक्टिंग की दुनिया को चुनने की बजाय दूसरी फील्ड में जाने का फैसला लिया।

नव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda)

Navya Naveli Nanda

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अमिताभ बच्चन की नातिन और श्वेता बच्चन की बेटी नव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda) का शामिल है। बता दें कि नव्या फिल्मी दुनियां से दूर हैं और वो बहुत ही खास काम करती हैं। उन्होंने हेल्थकेयर फील्ड को चुना है। उन्होंने कई लोगों के साथ मिलकर महिलाओं के लिए ऑनलाइन हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म ‘आरा हेल्थ’ की शुरुआत की है। बावजूद इसके उनकी सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। नव्या अपने हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म और अपनी मां के नक्शेकदम पर चलकर वाकई कुछ ऐसा कर रही हैं जिससे भारत के हेल्थकेयर जेंडर गैप को कम किया जा सके।

यहाँ पढ़िए Daughter’s Day Special Song: इंटरनेशनल डॉटर्स डे पर बॉलीवुड के ये गाने बेटियों को करें डेडिकेट

आलिया कश्यप (Aaliyah Kashyap)

Aaliyah Kashyap

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप की बेटी आलिया कश्यप ने भी फिल्म इंडस्ट्री से हटकर अपना करियर बनाया है। आलिया बेहद ही खूबसूरत हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी बोल्ड तस्वीरों से सबके होश उड़ाती रहती हैं। इसके बावजूद आलिया ने सिनेमा की दुनिया को छोड़कर दूसरी फील्ड को अपना प्रोफेशन बनाया। आलिया एक डिजिटल क्रिएटर हैं और यूट्यूब पर अपने ब्लॉग्स शेयर करती रहती हैं।

वेदांत माधवन (Vedaant Madhavan)

Vedaant Madhavan

साउथ और बॉलीवुड एक्टर आर माधवन के बेटे वेदांत माधवन ने भी पिता की तरह एक्टिंग फील्ड को अपना करियर नहीं बनाया है। वेदांत ने स्पोर्ट्स फील्ड को चुना है और दुनियाभर में अपने देश का नाम रोशन कर रहे हैं। वेदांत एक नेशनल एथलीट हैं और कुछ वक्त पहले महाराष्ट्र में स्विमिंग चैंपियनशिप में उन्होंने 7 मेडल जीते थे। वेदांत अभी ‘ओलम्पिक गेम्स 2026’ के लिए तैयारी कर रहे हैं।

शाहीन भट्ट (Shaheen Bhatt)

Shaheen Bhatt

मशहूर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर महेश भट्ट की दूसरी बेटी हैं शाहीन भट्ट। शाहीन अपनी बहन आलिया भट्ट और पूजा भट्ट की तरह पॉपुलर नहीं हैं। शाहीन ने बॉलीवुड में एंट्री की है लेकिन उनकी एक्ट्रेस बनने की कोई ख्वाहिश नहीं है। शाहीन ने फिल्ममेकिंग के सभी पहलुओं पर काम किया है। शाहीन ने फिल्म ‘जहर’ और ‘जिस्म 2’ के लिए कुछ दृश्य लिखे हैं। और फिल्म ‘राज 3’ के लिए बतौर असिस्टन्ट डायरेक्टर काम किया था। शाहीन ने लंदन से एडिटिंग और फिल्म मेकिंग का कोर्स किया है।

कृष्णा श्रॉफ (Krishna Shroff)

Krishna Shroff

मशहूर एक्टर जैकी श्रॉफ की बेटी और टाइगर श्रॉफ की बहन होने के बावजूद कृष्णा श्रॉफ (Krishna Shroff) को बॉलीवुड में कोई दिलचस्पी नहीं है। ये बात उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में बताई कि उन्हें बस फिटनेस में दिलचस्पी है। उन्होंने अपने भाई के साथ दिसंबर 2018 में मुंबई में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स जिम शुरू किया था, जो मुंबई में ऐसा पहला जिम था। लगभग एक साल बाद अक्टूबर 2019 में, उनके जिम को बरेली में एक और ब्रांच मिली थी। कृष्णा मैट्रिक्स फाइट नाइट क्लब की भी मालकिन हैं।

यहाँ पढ़िएAnanya Panday Photos: लेटेस्ट फोटोशूट में दिखा अनन्या पांडे का ग्लैमरस अंदाज, फैंस हार बैठे दिल

अंशुला कपूर (Anshula Kapoor)

Anshula Kapoor

बोनी कपूर की बेटी और एक्टर अर्जुन कपूर की बहन अंशुला कपूर (Anshula Kapoor) ने भी स्टार किड होने के बावजूद फिल्मी करियर को ना चुनते हुए दूसरी फील्ड में जाना बेहतर समझा। अंशुला एक फैनकाइंड चलाती हैं। अंशुला चैरिटी के लिए फंड्स रेज करने का काम करती हैं। इस कंपनी की मदद से अंशुला सेलेब्स के एक्सपीरियंस और मैसेजेस फैन्स तक पहुंचाती हैं और चैरिटी के लिए फंड इकट्ठा करती हैं।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड सेजुड़ी ख़बरें

 Click Here –  News 24 APP अभीdownload करें

- Advertisement -

Latest Posts