--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Custody: इन एक्ट्रेसेस ने तलाक के बाद लड़ी थी अपने बच्चों की कस्टडी की लड़ाई, एक को मिली थी करारी हार

- Advertisement -

मुंबई। बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेसेस ऐसी रहीं हैं, जिन्होंने शादी तो जरूर की लेकिन उनका रिश्ता तलाक के मोड़ पर आकर खत्म हुआ। इतना ही नहीं कई अदाकारा तो ऐसी भी रहीं जिनका रिश्ते से अलग होते वक्त मामला बच्चों की कस्टडी(Child Custody) पर आकर अटक गया। अपने बच्चों की कस्टडी पाने के लिए इन एक्ट्रेसेस को अदालत का दरावाज तक खटखटाना पड़ गया था। जिनमें कई ने ये लड़ाई जीती तो किसी को मिली हार। ऐसे में आइए जानते हैं कि कौन है वो एक्ट्रेसेस जिन्होंने अपने बच्चों के लिए लड़ाई लड़ी।

श्वेता तिवारी-

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है टीवी की टॉप एक्ट्रेस श्वेता तिवारी का। वो अपने प्रोफेशनल काम से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में रही हैं। उनका फैमिली ड्रामा कई समय तक खूब सुर्खियों में रहा। श्वेता ने दो शादियां भले ही की लेकिन उनकी दोनों शादियां असफल रहीं और इनकी शादी का रिश्ता तलाक के मोड़ पर खत्म हुआ। दोनों शादियों से हुए उनके बच्चों पलक और रेयांश की कस्टडी अब श्वेता के पास ही हैं। जिसे पाने के लिए उन्होंने काफी लड़ाईया लड़ी।

 

 

 

करिश्मा कपूर-

करिश्मा कपूर और संजय कपूर की शादी साल 2003 में हुई थी। शादी से ज्यादा इनका तलाक का मुद्दा सुर्खियों में छाया रहा। दोनों ने साल 2014 में तलाक का केस फाइल किया था और साल 2016 में इनका रिश्ता कानूनी तौर पर खत्म हो गया। दो साल तक संजय और करिश्मा बच्चों की कस्टडी के लिए कोर्ट में लड़ाई लड़ते रहे थे। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे पर खूब आरोप भी लगाया था। लेकिन आखिर में बच्चों की कस्टडी करिश्मा कपूर को ही मिली थी।

 

 

महिमा चौधरी-

‘परदेस’ गर्ल महिमा चौधरी ने साल 2006 में बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की थी, लेकिन 2011 में महिमा की शादीशुदा जिंदगी में अनबन होने थी। साल 2013 में महिमा, बॉबी मुखर्जी से रिश्ता तोड़कर अलग हो गईं। दोनों को तलाक के लिए तो मशक्कत तो नहीं नहीं करनी पड़ी, लेकिन हां बेटी अर्याना की कस्टडी हासिल करने के लिए बॉबी और महिमा कोर्ट तक पहुंच गए थे। बेटी के लिए महिमा ने लंबी लड़ाई लड़ी और आखिरकार अरियाना की कस्टडी हासिल कर ली।

 

 

पूनम ढिल्लों-

गुजरे जमाने की टॉप एक्ट्रेस रहीं हैं पूनम ढ़िल्लों। पूनम ने अशोक ठकेरिया की शादी की थी लेकिन उनकी शादी एक्सट्रा मैरिटल अफेयर के चलते टूटी थी। अशोक की दिलफरेबी से परेशान होकर पूनम ने तलाक और बच्चों की कस्टडी के लिए केस फाइल कर दिया था। हालांकि बेटे अनमोल और बेटी पलोमा की कस्टडी पूनम को ही मिली थी।

 

रीना रॉय-

70 और 80 के दशक की मशहूर हीरोइन रही रीना रॉय। रीना राय ने 2 अगस्त 1983 में मोहसिन ने निकाह किया था। रीना ने मोहसिन खान से शादी की थी और उनकी एक बेटी भी हुई। बेटी के जन्म के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया लेकिन दोनों का तलाक जब हुआ तो बेटी की कस्टडी रीना को नहीं मिली। धर्मेंद्र की ये एक्ट्रेसेस पहले अपने बेटी की कस्टडी नहीं पा सकी थीं।हालांकि बहुत साल बाद खुद मोहसिन ने बेटी की कस्टडी छोड़ दी थीं। अब वो अपनी बेटी के साथ मुंबई में रहती है।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss