--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Controversy: निर्देशक लीना के गले पड़ा मुसीबत का एक और फंदा, दिल्ली की कोर्ट ने जारी किया समन

- Advertisement -

Kaali Poster Controversy: फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) अपनी डॉक्युमेंट्री ‘काली’ के पोस्टर को लेकर काफी दिनों से विवादों के घेरे में हैं। इस डॉक्युमेंट्री में लीना ने ‘मां काली’ की ऐसी छवि दिखाई गई थी, जो हिन्दु धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली थी। इसी वजह वो कानूनी पचड़े में भी फंस गई। लीना के खिलाफ कई राज्यों में एफआईआर दर्ज हुई है और अब दिल्ली की एक अदालत ने लीना के लिए समन भी जारी कर दिया है।

और पढ़िए:- ‘मां काली’ के विवादित पोस्टर को लेकर फिल्ममेकर लीना के खिलाफ केस दर्ज

बता दें कि कनाडा के टोरंटो में रहने वाली फिल्मकार लीना मणिमेकलाई ने बीते दिनों ट्विटर पर अपनी शॉर्टम फिल्म ‘काली’ का पोस्टर शेयर किया था, जिसमें हिंदू देवी को धूम्रपान करते और हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा थामे हुए दिखाया गया है। फिल्म का पोस्टर रिलीज करने के बाद लीना को लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए हर जगह से निंदा का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।

और पढ़िए:- बॉलीवुड से जुड़ी खबर

आगे बता दें कि दिल्ली की एक अदालत ने लीना मणिमेकलाई के लिए समन जारी किया है। इसका मतलब अब उन्हें कोर्ट में पेश होकर अपनी बात रखनी होगी। कोर्ट की अगली सुनवाई 6 अगस्त को होगी। कोर्ट की तरफ से कहा गया है कि उनके खिलाफ आदेश पारित होने से पहले सुनवाई करनी जरूरी है। यही नहीं डायरेक्टर के खिलाफ देश के पांच राज्यों में एफआईआर मुकदमा दर्ज हुआ है। निर्माता के खिलाफ यूपी, दिल्ली, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में एफआईआर दर्ज हुई है।

- Advertisement -
Exit mobile version