Friday, September 30, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Bollywood Success Stories: बॉलीवुड के छह सितारे जो अपनी मेहनत की बदौलत बने ‘मुकद्दर के सिंकदर’

- Advertisement -

मुंबई: हम अपने बॉलीवुड सितारों को फेयरी टेल्स (परीगाथाओं) जैसा जीवन जीते हुए देखते हैं और हमें लगता है कि वे कितने लकी हैं। लेकिन, ऐसे कई फिल्मी सितारें हैं जिन्होंने अपना मुकद्दर खुद बनाया है। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ सेल्फ मेड स्टार्स पर।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui)

हम सभी के चहेते नवाजुद्दीन एक किसान के बेटे हैं। रंगमंच की दुनिया में प्रवेश करने से पहले उन्होंने एक चौकीदार और केमिस्ट के रूप में काम किया। लेकिन जब वे अपने मन की आवाज़ को अनसुना नहीं कर पाए तो उन्होंने मुंबई आने का फैसला किया।

उनके अनकंवेशनल और नॉन हीरोइक लुक के कारण उन्हें हर उस रोल से खारिज कर दिया गया, जिसके लिए उन्होंने ऑडिशन दिया था। उन्होंने 1999 में शूल अपने कैरियर की शुरुआत की, जब उन्होंने कुछ सेकंड्स के लिए ही स्क्रीन पर अपना कमाल दिखाने का मौका मिलता था। लेकिन धीरे-धीरे नवाज अपनी पहचान छोड़ने में कामयाब रहे।

उनके फिल्मी सफर में 2010 में रिलीज़ हुई पीपली लाइव अहम मोड़ साबित हुई। उसके बाद से नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पटलकर नहीं देखा।

और पढ़िए – सलमान खान के बाद इस सुपरस्टार संग नजर आएंगी शहनाज गिल! एक्ट्रेस ने किया खुलासा

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

भले ही अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के शहंशाह हैं, लेकिन फिल्मी दुनिया का सफर उनके लिए हमेशा से इतना आसान नहीं था। उनके लुक्स और उनकी हाइट की वजह से उन्हें कई फिल्मों से रिजेक्ट कर दिया गया था। उनके गहरे बैरिटोन के कारण उन्हें ऑल इंडिया रेडियो से भी खारिज कर दिया गया था। उनकी 7 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं। लेकिन फिर जंजीर आई और उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में एक ऐसा मुकाम हासिल किया, जहां तक पहुंच पाना हर किसी के बस की बात नहीं।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

कंगना का संघर्ष सिने वर्ल्ड तक ही सीमित नहीं रहा, बल्कि उनकी लड़ाई उनके परिवार के साथ भी थी। कंगना हिमाचल प्रदेश के एक बेहद रूढ़िवादी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। एक्टिंग के लिए उन्हें अपना घर छोड़ना पड़ा, जब वह केवल 16 वर्ष की थी। उनके घर से बाहर जाने और फिल्में करने की वजह से परिवार ने उनसे रिश्ता तोड़ दिया। कहते हैं कि अपने संघर्ष के दिनों में उन्हें रोटी और अचार पर गुजारा करना पड़ा और फिर गैंगस्टर रिलीज हुई। तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

विद्या बालन (Vidhya Balan)

विद्या बालन उन चुनिंदा फीमेल स्टार्स में शुमार रही हैं, जिन्होंने अपनी क्षमता को बार-बार साबित किया है। लेकिन, उनके करियर की शुरुआत में देवता उससे खुश नहीं थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में एक बहुत लोकप्रिय धारावाहिक, हम पांच और कई विज्ञापन के साथ की। उन्हें एक साउथ फिल्म का ऑफर मिला। लेकिन, फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई। उन्हें 12 फिल्मों से बाहर कर दिया गया। उसने फिर भी उम्मीद नहीं खोई और आगे बढ़ गई और तभी परिणीता हुई।

 

और पढ़िए –GoodLuck Jerry का पहला गाना Mor Mor हुआ रिलीज, देखें

 

मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty)

आज एक डांस शो के ग्रैंड मास्टर पैसे कमाने के लिए स्टेज पर डांस किया करते थे। उसे उम्मीद थी कि कोई उसे देख लेगा और उसे बड़ा ब्रेक दे देगा। उनकी कई फिल्में फ्लॉप रहीं और इंडस्ट्री में मजबूत पैर जमाने से पहले उन्होंने कई बी ग्रेड फिल्मों में काम किया।

रेखा (Rekha)

बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री का बचपन सामान्य नहीं रहा। उसके पिता ने कभी उनकी मां से शादी नहीं की। महज 13 साल की उम्र में उन्हें काम की तलाश में मुंबई आना पड़ा। जब उनकी उम्र के बच्चे स्कूल में थे तो उन्हें हर दिन  काम के लिए संघर्ष करना पड़ता था। आज वह जिस मुकाम पर हैं, उसे पाने के लिए उन्हें वास्तव में कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से  जुड़ी ख़बरें

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss