-विज्ञापन-

Govinda B’day: 22 साल की उम्र में की थी 50 फिल्में साइन, जानें गोविंदा कैसे बने बॉलीवुड के ‘हीरो नंबर-1’

Govinda B'day: बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) आज 59वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास दिन हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

Govinda B’day: गोविंदा (Govinda) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। गोविंदा ने हिंदी सिनेमा में खुदको अलग रूप में साबित किया है। गोविंदा ने अपनी दमदार एक्टिंग और शानदार डांस साथ ही जबरदस्त कॉमेडी के जरिए अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। वहीं आज गोविंदा अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास दिन हम आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

Govinda | Hd photos, Actors, Retro bollywood

तीनों खान को टक्कर देते खे गोविंदा

गोविंदा (Govinda) ने 90 के दशक में लोगों का खूब मनोरंजन किया है। एक समय ऐसा था जब सिर्फ गोविंदा की फिल्मों का फैंस को इंतजार रहता था। गोविंदा की फिल्मों में कॉमेडी और उनके डायलॉग बोलने का अंदाज लोगों को दीवाना बना देता था जिसे लोग आज भी याद करते हैं। इतना ही नहीं गोविंदा एक अकेले ऐसे एक्टर थे जो उस वक्त तीनों खान (सलमान, शाहरुख, आमिर) को जबरदस्त टक्कर देते थे। गोविंदा की फिल्में पर्दे पर आते ही सुपरहिट हो जाती थी।

यहाँ पढ़िए – Jacqueline Fernandez: मनी लॉन्ड्रिंग केस में कोर्ट पहुंची जैकलीन फर्नांडिस, सुकेश चंद्रशेखर से आमना-सामना

Home - Bollywoodirect in 2022 | Old film stars, Actor govinda, Bollywood posters

इस फिल्म से बॉलीवुड में किया डेब्यू 

गोविंदा (Govinda) का जन्म 21 दिसंबर 1963 को मुंबई में हुआ। मुंबई से ही उन्होंने कॉमर्स में ग्रेजुएट की ड्रिग्री हासिल की और फिर कई नौकरी की, लेकिन वो हमेशा से ही एक्टर बनना चाहते थे।  80 के दशक में उन्हें एलविन नाम की कंपनी का ऐड मिला और यही से उनकी किस्मत पलट गई। गोविंदा ने 1986 में फिल्म ‘इल्जाम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया और फिर एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी।

Shirtless Bollywood Men: Govinda says he's retired from acting as a hero: Thank God

22 साल की उम्र में 50 फिल्में की साइन

गोविंदा (Govinda) ने जब बॉलीवुड में कदम रखा तब वो महज 22 साल के थे। रिपोर्ट के मुताबिक ये भी कहा जाता है कि, एक समय उन्होंने 50 फिल्में साइन की थी जो कि ये रिकॉर्ड बरकरार है। ऐसा करके वो सिनेमा के ‘हीरो नंबर-1’ बन गए। गोविंदा की जोड़ी रवीना टंडन (Raveena Tandon) और करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) के साथ खूब जची और दोनों ने मिलकर कई हिट फिल्म दी। गोविंदा ने अब तक 165 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

यहाँ पढ़िए – Jhoome Jo Pathaan: शाहरुख-दीपिका की फिल्म ‘पठान’ से दूसरे गाने का पोस्टर आउट, दिल चुरा रहा अंदाज

Bollywood Star Govinda Was Boycotted From Films After Producers, Directors Turned Against Him

इन फिल्मों से बनें ‘हीरो नंबर-1’

गोविंदा (Govinda) की फिल्मों की बात करें तो उन्होंनें, ‘राजा बाबू’, ‘शोला और शबनम’, ‘कुली नंबर 1’, ‘हीरो नंबर-1’, ‘अखियों से गोली मारे’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘बड़े मिया छोटे मिया’, ‘हीरो नंबर 1’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘दूल्हे राजा’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। गोविंदा आज भी सिनेमा में एक्टिव रहते हैं और उनकी फैन फॉलोइंग आज भी काफी शानदार हैं।

Govinda's autobiography to be a multi-edition; says his story cannot be contained in a single book : Bollywood News - Bollywood Hungama

इतनी संपत्ति के मालिक हैं गोविंदा

गोविंदा (Govinda) की कुल संपत्ति की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक वो 151 करोड़ रुपये के मालिक हैं। गोविंदा के पास मुंबई में 3 बंगले हैं। इसी के साथ गोविंदा के पास मर्सिडीज बेंज जैसी कई महंगी कारों का भी कलेक्शन है। इतना ही नहीं गोविंदा ने रियल स्टेट की कई प्रॉपर्टी में इनवेस्ट किया हैं और वो कई ऐड भी करते है और इसके हिसाब से वो साल में 16 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करते हैं।

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें 

Latest

Don't miss

iPhone Offer: 70000 रुपये वाला आईफोन मात्र 36,849 रुपये में! जल्द खरीदें

iPhone Offer: अगर आप आईफोन खरीदने का प्लान बना...

iPhone Offer: 70000 रुपये वाला आईफोन मात्र 36,849 रुपये में! जल्द खरीदें

iPhone Offer: अगर आप आईफोन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए यह सुनहरा अवसर हो सकता है। ई कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट...

Benefits of Dragon Fruit: इस फल को खाने से डायबिटीज होती है कंट्रोल, जानें अन्य लाभ

Benefits of Dragon Fruit: ये सभी जानते हैं की फल (Fruit) खाने से सेहत अच्छी रहती है। जब भी बात फल की हो तो...

Vastu Rules: चाहते हैं चैन की नींद तो भूलकर भी बिस्तर के पार न रखें ये चीजें, पड़ सकती है खलल

Vastu Rules: वास्तु शास्त्र (Vaastu Shaastra) का हमरे जीवन में बड़ा महत्व होता है। वास्तु (Vastu) में ऐसे कई नियमों के बारे में बताया...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here