--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Birthday Special: करियर के शुरुआत में माधुरी दीक्षित को सुननी पड़ी थी ये बातें, आज हैं सुपरस्टार

- Advertisement -

Bollywood News In Hindi: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की धक-धक गर्ल (Dhak-Dhak Girl) के नाम से फेमस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। एक्ट्रेस ने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में एक खास जगह बनाई है।बॉलीवुड डीवा आज अपना 55 वां जन्मदिन (Madhuri Dixit Birthday) मना रही हैं। आइए आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें:


दरअसल एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू में अपनी लाइफ के राज खोले थे। अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाली माधुरी ने जब फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी तब उन्हें कहा गया था कि वे तो हीरोइन की तरह नजर ही नहीं आती हैं। इतना ही नहीं बल्कि उनसे यह भी कहा गया था कि वो एक्ट्रेस बनने के लायक नहीं हैं। फिल्म इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेसेस में से एक रहीं माधुरी को करियर के शुरुआत में यही कहा गया था। इसका खुलासा माधुरी ने इतने सालों के बाद किया है।


माधुरी दीक्षित ने बताया कि, “लोग कहते थे कि मैं हिरोइन जैसी नहीं दिखती हूं क्योंकि मैं उस समय उम्र में कम थी। साथ ही मराठी बैकग्राउंड की थी और बहुत छोटी नजर आती थी। तब लोगों ने अलग ही धारणा बना रखी थी कि एक हीरोइन को कैसा लगना चाहिए। थोड़ी बहुत चीजें थीं, जिसका मुझे सामना करना पड़ा। हालांकि माधुरी दीक्षित 90 के दौर में टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल थी। आज भी फैंस के बीच एक्ट्रेस का जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है।


माधुरी की फिल्मी सफर की बात करें तो उन्होंने साल 1984 में फिल्म ‘अबोध’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने उन्होंने ‘तेजाब’, ‘राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘दिल’, ‘दिल तो पागल है’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘देवदास’, ‘पुकार’, ‘लज्जा’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों से सफलता के झंडे गाड़ दिए।हाल ही में एक्ट्रेस ने अपना डिजिटल डेब्यू भी किया। आखिरी बार OTT प्लेटफॉर्म पर माधुरी वेबसीरीज ‘द फेम गेम’ (The Fame Game) में नजर आई थीं।

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss