Saturday, October 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

B’day Special: कभी पिता को नाराज कर वाणी कपूर ने की थी मॉडलिंग, आज हैं करोड़ों की मालकिन

- Advertisement -

Vaani Kapoor B’day Special: बीटाउन की हॉट एक्ट्रेस में से एक वाणी कपूर हैं, जो अपने पिछले दिनों फिल्म शमशेरा में नजर आई थीं। आज यानि 23 अगस्त को वाणी कपूर अपना 34वां बर्थडे मना रही हैं। इस खास मौके पर फैंस और उनके फैमिली फ्रेंड्स सभी उनको विशेज भेज रहे हैं। बता दें कि वाणी कपूर का जन्म 23 अगस्त 1992 को राजधानी दिल्ली में हुआ था। वाणी ने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) से टूरिज्म में बैचलर डिग्री ली है। पढ़ाई पूरी कर उन्होंने जयपुर के ओबेरॉय होटल में इंटर्नशिप शुरू की थी। इसके बाद उन्होंने आईटीसी होटल में काम करना शुरू कर दिया। यहीं से उन्हें फिल्मों में काम करने की दिलचस्पी शुरू हुई।

यहाँ पढ़िए Bipasha Basu: मोनोकनी में बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नजर आईं बिपाशा बासु, दिखा प्रेग्नेंसी ग्लो 

जॉब छोड़ मॉडल बनीं वाणी कपूर

दरअसल होटल में काम करने के दौरान एक्ट्रेस ने वहां हो रही फिल्म की शूटिंग देखी, जिसके बाद से ही उन्होंने फिल्मों में काम करने का मन बना लिया था। वाणी के पिता का दिल्ली में फर्नीचर एक्सपोर्ट का बिजनेस है। वहीं, उनकी मां मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव के रूप में काम करती हैं। वाणी कपूर की पढ़ाई दिल्ली से ही हुई है। अपनी होटल की जॉब छोड़ने के बाद वाणी ने मॉडलिंग करने का निर्णय लिया था, जिससे उनके पिता बिल्कुल खुश नहीं थे। मगर एक्ट्रेस की मां ने उनका फुल सपोर्ट किया था।

रैंप वॉक से मिला बॉलीवुड इंडस्ट्री का रास्ता

बताते चलें कि इसके बाद वाणी ने कई बड़े और पॉपुलर डिजाइनर के लिए रैंप वॉक किया। रैंप वॉक से ही उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री का रास्ता मिला। हालांकि, वाणी कपूर के लिए ये सफर इतना भी आसान नहीं था। इतना ही नहीं वाणी कपूर का पहला ऑडिशन किसी चैलेंज से कम नहीं था। अदाकारा ने मेकर्स के सामने किसी बंद कमरे में ऑडिशन नहीं दिया था, बल्कि पूरी भीड़ के सामने लाइव लोकेशन पर परफॉर्म किया। इस बात का खुलासा खुद वाणी ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने कहा, ‘मैं प्लेन में बैठकर दिल्ली आने वाली थी जब उन्होंने (YRF की कास्टिंग डायरेक्टर) मुझे कॉल करके ऑडिशन के लिए रुकने को कहा, हम रेस्त्रां और सलून्स में गए जहां उन्होंने मुझसे अचानक बिना किसी तैयारी के सबके सामने एक्टिंग करने को कहा’।

‘शुद्ध देसी रोमांस’ के लिए मिला बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का खिताब

आगे बता दें कि मॉडलिंग की दुनिया से ही वाणी को फिल्मों में जाने का रास्ता दिखाई दिया। साल 2009 में उन्होंने स्पेशल एट 10 से छोटे पर्दे पर शुरूआत की। इस दौरान वो फिल्मों के लिए लगातार स्ट्रगल कर रही थीं। कुछ समय बाद वाणी की मेहनत रंग लाई और उन्हें यशराज की फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ के लिए साइन किया गया। यशराज के साथ वाणी का तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट था। इस फिल्म में वो सपोर्टिंग रोल में नजर आई थीं, लेकिन अपनी उम्दा एक्टिंग से उन्होंने सबको प्रभावित किया और बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का खिताब अपने नाम कर लिया।

यहाँ पढ़िए दूसरी बार कोरोना का शिकार हुए अमिताभ बच्चन, ट्वीट कर कही ये बात

वाणी कपूर की नेटवर्थ

अब आखिर में नेटवर्थ की बात करें तो 2022 में वाणी कपूर की संपत्ति करीब 10 करोड़ आंकी गई थी। नेटवर्थ पीडिया के मुताबिक वाणी करीब 375 मिलियन संपत्ति की मालकिन हैं। दिल्ली और मुंबई में इनके पास अपना घर है। इसके अलावा कई महंगी कारों का कलेक्शन भी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वाणी ने देश के बाहर भी चल-अचल संपत्ति बनाई है। हालांकि, इसकी कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है।

यहाँ पढ़िए  टॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss