Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

A.R.Rahman B’day Special: संगीतकार ए.आर.रहमान के दिल को छू लेने वाले वाले शानदार गाने, देखें लिस्ट

  A.R.Rahman Birthday: ए.आर.रहमान (A.R.Rahman) को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं, उन्होंने करोड़ों लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई है। ए.आर.रहमान की आवाज का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोलता है। ए.आर.रहमान ने अपने गानों से लोगों का दिल जीता है। इसी के साथ ए.आर.रहमान की आवाज सुनकर लोगों को […]

A.R.Rahman Birthday
A.R.Rahman Birthday

 

A.R.Rahman Birthday: ए.आर.रहमान (A.R.Rahman) को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं, उन्होंने करोड़ों लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई है। ए.आर.रहमान की आवाज का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोलता है। ए.आर.रहमान ने अपने गानों से लोगों का दिल जीता है। इसी के साथ ए.आर.रहमान की आवाज सुनकर लोगों को सुकून भी मिलता है। वहीं आज ए.आर.रहमान अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास दिन पर हम आपको बताएंगे उनके शानदार गानों के बारे में। आप भी देखिए ए.आर.रहमान के बेहतरीन गाने।

AR Rahman | Music in London

‘एक हो गए हम और तुम’

ए.आर.रहमान (A.R.Rahman) के गानों में फिल्म ‘बॉम्ब’ (Bombay) का गाना ‘एक हो गए हम और तुम’ (Ek Ho Gye Hum Aur Tum) शामिल है। इस गाने का रिमिक्स भी बन चुका है। इतना ही नहीं इस गाने को फैंस काफी पसंद करते हैं और आज के समय में भी ये गाना सुपरहिट गानों की लिस्ट में शामिल है।

और पढ़िए#AskSRK: शाहरुख खान ने बताई अपने एक महीने की कमाई, ट्वीट कर किया खुलासा

‘मितवा’

ए.आर.रहमान (A.R.Rahman) ने फिल्म लगान (Lagaan) के गाने ‘मितवा’ (Mitwa) को कंपोज किया था। इस गाने को काफी पसंद किया जाता है। इस गाने को आमिर खान (Aamir Khan) पर फिल्माया गया था जिसे लोग आज भी सुनना पसंद करते हैं।

‘जय हो’

ए.आर.रहमान (A.R.Rahman) ने फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ (Slumdog Millionaire) का गाना ‘जय हो’ (Jai Ho) गाया था। इस गाने को विदेशों में भी काफी पसंद किया गया। इतना ही नहीं इस गाने को कई ऑस्कर और कई अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया।

और पढ़िएGadar 2 Sunny Deol Look: सनी देओल ने फिर उठाया चक्का, मच गया हंगामा

‘जश्न-ए-बहारा’

ए.आर.रहमान (A.R.Rahman) ने फिल्म ‘जोधा अकबर’ (Jodhaa Akbar) का गाना ‘जश्न-ए-बहारा’ (Jashn-E-Bahaaraa) गाया था। इस गाने को ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) पर फिल्माया गया। इस गाने को लोग आज भी बार-बार सुनना पसंद करते हैं।

‘कुन फाया’

ए.आर.रहमान (A.R.Rahman) ने फिल्म ‘रॉकस्टार’ (Rockstar) का गाना ‘कुन फाया’ (Kun Faya) गाया। इस गाने को रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) पर फिल्माया गाया, जो कि काफी सुपरहिट साबित हुआ। इस गाने के बोल लोगों के दिल को छू लेते हैं। इतना ही नहीं ये एक गाना एक एहसास है जो लोगों के जहन में बसता है। तो ये हैं ए.आर.रहमान के शानदार गाने।

 

 

यहाँ पढ़िए – बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

First published on: Jan 06, 2023 09:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.